PM मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री का लिंक शेयर कर बोली महुआ, सरकार न बताएं, हमें क्या देखना है

मोइत्रा ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के लिंक को 22 जनवरी को ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री का लिंक पुनः शेयर किया है।

महुआ ने मंगलवार को फिर से लिंक शेयर किया और लिखा कि हमें क्या देखना है हम सोचेंगे, यह सरकार न हमें न बताये। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को तीसरी बार बीबीसी की बैन डॉक्युमेंट्री का लिंक अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने पहले रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इसका लिंक शेयर किया था, लेकिन वह लिंक काम नहीं कर रहा था। इसलिए महुआ ने मंगलवार को फिर से लिंक शेयर किया और लिखा कि अच्छा, बुरा हम निर्णय करेंगे कि क्या देखना है हम सोचेंगे।

सरकार हमें नहीं बताएं हमें क्या करना है। टीएमी सांसद महुआ मोइत्रा ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के लिंक को सबसे पहले 22 जनवरी को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था।

टीएमसी सांसद ने लिखा था, दुर्भाग्य से दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रतिनिधि का चुनाव सेंसरशिप को मानने के लिए नहीं किया गया। लिंक यहां दिया गया है। आप जब चाहें देख सकते हैं लेकिन इसे खुलने में थोड़ा समय लग रहा है।

इसे भी पढ़ेंः मेघालय विधानसभा चुनाव, टीएमसी का चुनावी घोषणापत्र जारी

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के अलावा, पार्टी के अन्य सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने भी शेयर किया था लेकिन उसे हटा दिया गया था। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सरकार के इस कदम की आलोचना की।

उन्होंने केंद्र की इस कार्रवाई को ‘सेंसरशिप’ करार दिया. संयोग से, इससे पहले महुआ मोइत्रा के पार्टी के ही एक अन्य सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने डॉक्यूमेंट्री के बारे में ट्वीट किया था, जिसे बाद में ट्विटर ने हटा दिया था।

सूत्रों के अनुसार, बीबीसी की इस डॉक्यूमेंट्री पर अधिकारियों ने पहले ही 50,000 से अधिक ट्वीट हटा दिए हैं। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की आलोचना की थी और इसकी तुलना सेंसरशिप से की थी।

टीएमसी नेता और सांसदों द्वारा बार-बार इस प्रतिबंधित ट्वीट शेयर करने से साफ है कि टीएमसी इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है और टीएमसी सांसद लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर काफी विवाद हो रहा है। बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ पिछले मंगलवार को रिलीज हुई थी। यह डॉक्यूमेंट्री 2002 की गुजरात हिंसा के बारे में है।

डॉक्यूमेंट्री में गुजरात हिंसा के दौरान तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका की कड़ी आलोचना की गई थी। लेकिन इस बीच केंद्र सरकार ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को बैन कर दिया है। इसे पूरी तरह से भारत विरोधी करार दिया है लेकिन इसका लिंक वायरल हो गया है।

do not tell the governmentletestt news of pm modiMahua saidSharing the link of BBC documentary on PM ModiTMCtmc pm mahuawhat we want to see