ग्रुप सी भर्ती घोटाला में सुबीरेश से होगी पूछताछ, भेजे गये 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में

एसएससी घोटाले में सीबीआई कर चुकी है पूछताछ

कोलकाता : ग्रुप सी भर्ती घोटाले मामले में कमिशन के पूर्व चेयरमैन सुबीरेश भट्टाचार्य को 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक, सुबीरेश को शनिवार को अलीपुर के सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। गौरतलब है कि इससे पहले एसएससी भर्ती घोटाले मामले में सीबीआई ने सुबीरेश भट्टाचार्य को अपनी हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़े :  भाई ने भाई को मारी गोली, मौत

मालूम हो कि गत गुरुवार को ही एसएससी मामले में हाईकोर्ट में कमिशन के पूर्व चेयरमैन सुबीरेश भट्टाचार्य को धक्का लगा था। उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की तरफ से सुबीरेश को ग्रुप सी भर्ती घोटाले मामले में हिरासत में लेने का आवेदन किया गया था। इस आवेदन पर न्यायाधीश ने सीबीआई से सवाल पूछा था कि जांच कहां तक पहुंचीं? जांच पूरी होने में कितने दिनों का समय लगेगा ? इस मामले की जांच के लिए सुबीरेश को हिरासत में रखने की जरूरत क्यों है? घोटाले में सुबीरेश भट्टाचार्य की क्या भूमिका है? उनके खिलाफ और कोई मामला लंबित है या नहीं ? वहीं सुबीरेश भट्टाचार्य के वकील ने भी कोर्ट में दलील दी थी कि सुबीरेश 88 दिनों तक जेल में थे।

एफआईआर में नाम नहीं रहने के बावजूद 5 बार सीबीआई के समक्ष हाजिर हुए थे। सीबीआई के साथ जांच में सहयोग कर रहे हैं। इस मामले में चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है। दूसरी तरफ सीबीआई से हाईकोर्ट के सवाल सुबीरेश के खिलाफ क्या कदम उठाये गये हैं, उस पर सीबीआई ने जवाब दिया था कि एसएससी मामले में सुबीरेश हिरासत में है।

अब ग्रुप सी मामले में निचली अदालत ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। आगामी 22 दिसंबर को मामले की सुनवाई है और उसी दिन उन्हें निचली अदालत में जेल प्रबंधन पेश करेंगे। हालांकि सीबीआई की भूमिका पर न्यायाधीश ने फटकार लगाते हुए प्रश्न पूछा था कि कोर्ट से जेल की दूरी 2 किलोमीटर से भी दूर है तो इतना समय क्यों लगेगा। कोर्ट द्वारा फटकार मिलने के दो दिनों के भीतर ही शनिवार को सुबीरेश भट्टाचार्य को अलीपुर स्थित सीबीआई के विशेष कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया।

CBIGroup c scamSubiresh