फुरफुरा शरीफ प्राधिकरण के नए प्रमुख बने तपन दासगुप्ता

हुगलीः बंगाल सरकार ने हुगली जिले में फुरफुरा शरीफ विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में तृणमूल कांग्रेस के नेता तपन दासगुप्ता को नियुक्त किया है।

हुगली जिला मजिस्ट्रेट को प्राधिकरण के प्रशासक के रूप में नियुक्त किया गया था, जिसे मुस्लिम तीर्थस्थल के विकास की देख-रेख के लिए बनाया गया था, जब से तृणमूल नेता फिरहाद हकीम ने 2021 में अध्यक्ष का पद खाली कर दिया था।

कई शिकायतें थीं क्योंकि उचित नेतृत्व की अनुपस्थिति के बाद फुरफुरा शरीफ में विकास कार्य में बाधा उत्पन्न हुई थी। आईएसएफ के नौशाद सिद्दीकी के विधायक बनने के बाद क्षेत्र का विकास एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है।

इसे भी पढ़ेंः दार्जिलिंग में 56 साल पुरानी लेनिन की मूर्ति को तोड़ा

दासगुप्ता सप्तग्राम के तृणमूल विधायक हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कुछ कार्यों के साथ पद पर नियुक्त किया गया था। मैं मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए कार्यों को निष्पादित करने का प्रयास करूंगा।

तृणमुल की हुगली जिला समिति के पूर्व अध्यक्ष दासगुप्ता ने बुधवार दोपहर फुरफुरा शरीफ का दौरा भी किया था। तृणमूल के सूत्रों ने कहा कि दासगुप्ता की नियुक्ति, जो सिद्दीकी की गिरफ्तारी और उनके लंबे कारावास के विवाद के बाद आती है, महत्वपूर्ण थी क्योंकि पार्टी के अंदर कई लोगों का मानना था कि पुलिस द्वारा किए गए कृत्य की अल्पसंख्यकों के बीच प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है, खासकर फुरफुरा शरीफ के प्रति निष्ठा रखने वालों के बीच।

सिद्दीकी फुरफुरा शरीफ में मुस्लिम मौलवियों के परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए कार्यों को निष्पादित करने का प्रयास करूंगा। असाइनमेंट क्षेत्र के विकास से संबंधित है।

Authorization to Hooghly District MagistrateFurfura Sharif Development Authority in Hooghly DistrictHooghly District Committee of Trinamulतृणमुल की हुगली जिला समितिफुरफुरा शरीफहुगली जिला मजिस्ट्रेट को प्राधिकरणहुगली जिले में फुरफुरा शरीफ विकास प्राधिकरण