शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामलाःतापस से एक बार फिर CBI ने की गहन पूछताछ

पहले इस मामले में ईडी भी कर चुकी है पूछताछ

कोलकाताः शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले (teacher appointment corruption case)  में जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को एक बार फिर माणिक भट्टाचार्य के करीबी तापस मंडल से कड़ी पूछताछ की। वह सुबह में निजाम पैलेस में आया और उससे पूछताछ की गयी, यहां उसका बयान रिकॉर्ड भी किया गया है।

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि उनसे कई मामलों में पूछताछ की गयी है। उनसे बीएड और जीएलएड इंस्टीट्यूट के लेन-देन के दस्तावेज लिए गए हैं जिनसे माणिक रुपये की वसूली किया करता था।

इसे भी पढ़ेंः धनबाद-भुवनेश्वर गरीब रथ क्लोन ट्रेन फरवरी के बजाय अब मार्च तक

प्रत्येक छात्र से 5-5 हजार रुपये की वसूली की जाती थी, जिसका एक हिस्सा राज्य के तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को भी जाया करता था। इसी एवज में इंस्टीट्यूट को मान्यता भी दी जाती थी और यहां पढ़ने वाले छात्रों से लाखों रुपये घूस लेकर उन्हें शिक्षक के तौर पर अवैध नौकरी दी गई थी।

उसने सारे दस्तावेज जमा कराये हैं। इसके पहले गत 3 जनवरी को भी उनसे पूछताछ हुई थी। उस दिन उसने कई सारी महत्वपूर्ण जानकारियां केंद्रीय एजेंसी को दी थी।

इसके पहले ईडी भी तापस से पूछताछ कर चुकी है। उसने दावा किया है कि माणिक भट्टाचार्य को उसने कुल 21 करोड़ रुपये दिए हैं।

 

Partha Chatterjeeteacher appointment corruption caseराज्य के तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जीशिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार