सियासी गर्मी बढ़ने के साथ तापमान 20 डिग्री के पार

भाजपा का आरोप टीएमसी मेड भाषण पढ़ रहे हैं राज्यपाल

कोलकाताः राज्यपाल सीवी आनंद बोस जब राज्य विधानसभा को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान भाजपा विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और राज्यपाल के संबोधन के दौरान ही विधानसभा से वॉक आउट कर गए।

पश्चिम बंगाल का बजट अगले हफ्ते पेश होने वाला है। ऐसे में राज्यपाल बुधवार को सदन को संबोधित कर रहे थे। राज्यपाल का संबोधन शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद भाजपा विधायकों ने विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में सदन में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

भाजपा विधायकों ने राज्यपाल के खिलाफ प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि राज्यपाल राज्य सरकार द्वारा तैयार भाषण को पढ़ रहे हैं,  जिसका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है। इसे राज्य का सियासी पारा अगर चढ़ा हुआ कहेंगे तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।

खैर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके से आखिरकार ठंड नदारद हो गई है। बुधवार को अलीपुर मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

इसे भी पढ़ेंः राज्यपाल के संबोधन के दौरान सदन से वॉक आउट कर गए बीजेपी विधायक

यह इस सीजन का अब तक का सबसे अधिक न्यूनतम तापमान है। यह पहली बार है जब न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के पार गया है, जिसकी वजह से सुबह होते ही घरों से बाहर धूप में हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है।

अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसकी वजह से सर्दी कम लग रही है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में हालांकि अभी भी तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के करीब है जिसकी वजह से हल्की ठंड जारी है।

addressed the state assemblyAlipurduar in North Bengalcold missingGovernor CV Anand BoseLeader of the Opposition Shubhendu Adhikaristate assemblyउत्तर बंगाल के अलीपुरद्वारठंड नदारदराज्य विधानसभाराज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्रराज्यपाल सीवी आनंद बोसविपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी