बड़ाबाजार की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भयावह आग

नगर निगम नहीं उठाता है कोई कदम- पार्षद मीना पुरोहित

कोलकाताः बड़ाबाजार के मालापाड़ा इलाके में 3बी दर्पनारायण ठाकुर स्ट्रीट में मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे के करीब एक प्लास्टिक कारखाने में आग लग गई। इस फैक्ट्री में कपड़े बनाने के लिए लेस, बीड्स, चुमकी बनाई जाती है।

सूचना मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। संकरा रास्ता होने के कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

इसे भी पढ़ेंः राबड़ी देवी की हुंकार कहा- हम नोटिस से नहीं डरते

स्थानीय लोगों ने अचानक फैक्ट्री से आग की लपटें निकलता देख उन लोगों ने पहले आग पर काबू पाने की कोशिश की। लेकिन कारखाने के अंदर प्लास्टिक होने के कारण आग तेजी से फैल गयी। वहीं, दमकल कर्मियों का मानना ​​है कि आग बुझाने के दौरान भी आग तेजी से फैल रही थी।

दमकल कर्मियों ने बताया कि आग दोपहर 12 बजे के करीब लगी थी। बड़ाबाजार के इस घर के अंदर फीता, चुमकी, मनका बनाने का कारखाना था। उन लोगों ने बताया आग ज्यादा नहीं फैल सकी थी। हालांकि दोपहर दो बजे तक खबर मिली कि आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। हालांकि आग लगने के कारणों के बारे में समाचार लिखे जाने तक न तो दमकल और न ही पुलिस को ही सटिक जानकारी थी।

वहीं, दूसरी ओर आगलगी की सूचना पाकर पार्षद मीना पुरोहित भी घटनास्थल पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि इस इलाके में हर समय आगलगी का भय बना रहता है। कई बार इस मुद्दे को नगर निगम में उठाया गया है, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

Malapada area of ​​BarabazarTerrible fire in plastic factoryप्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भयावह आगबड़ाबाजार के मालापाड़ा इलाके