‘छात्र संघ चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं होने तक जारी रहेगा आंदोलन’

स्वास्थ्य मंत्री ने भूख हड़ताल खत्म करने की अपील

कोलकाताः छात्र संघ चुनाव की तारीख का ऐलान जब तक नहीं किया जाता है तब तक मेडिकल छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा। कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में पिछले 7 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की मांग है कि उनका आंदोलन तभी थमेगा जब राज्य सरकार की ओर से छात्र संघ चुनाव की तारीख घोषित की जायेगी।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के छात्र संघ के चुनाव की मांग पर कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के छात्र भूख हड़ताल पर हैं। इस बीच हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत बिगड़ने लगी है।

हालांकि इस बीच राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य खुद मेडिकल कॉलेज पहुंची थीं। उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत कर उन्हें समझाने की कोशिश भी की। इसके साथ ही स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने अस्पताल के सुपर के कक्ष में बैठक की। जिसमें आंदोलनकारी छात्रों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे लेकिन बैठक में कोई हल नहीं निकला।

इसे भी पढ़ेः जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने की ममता सरकार की तारीफ

मेडिकल छात्र इस मांग पर अब भी अड़े हुए हैं कि जब तक चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की जाती  है तब आंदोलन वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

इसलिए आंदोलन और भूख हड़ताल जारी रहेगी लेकिन मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने मेडिकल छात्रों को छात्र संघ के चुनाव कराये जाने का आश्वासन दिया है। पर छात्र चुनाव के तारीख की घोषणा किया जाने की मांग कर रहे हैं।

अपनी मांग को और भी मजबूत करने के लिए मंगलवार को मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने महानगर कोलकाता में एक रैली भी निकाली थी। जिसमें आलिया, यादवपुर, कोलकाता प्रेसिडेंसी कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए थे।

ऐसी स्थिति में फिलहाल यह कहना संभव नहीं होगा कि मेडिकल कॉलेज में छात्रों की भूख हड़ताल कब खत्म होगी और कब राज्य सरकार छात्र संघ के चुनाव की तारीख का ऐलान करेगी।