नंदीग्राम में सहकारी चुनाव में तृणमूल और भाजपा में झड़प, 10 घायल

इलाके में पुलिस बल तैनात, 12 सीटों पर हो रहा है चुनाव

नंदीग्रामः पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की विधानसभा सीट नंदीग्राम में शुक्रवार को सहकारी चुनाव के दौरान तृणमूल और भाजपा समर्थकों में झड़प हो गयी। इस घटना में 10 लोग घायल हो गये।

इनमें से एक समर्थक के सिर पर काफी गहरी चोट लगी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

नंदीग्राम पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है। पूरी घटना की जांच की जा रही है।  इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। नंदीग्राम में इस चुनाव को लेकर सुबह से ही काफी तनाव था। सुबह 11 बजे के करीब भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच झड़प हुई थी।

सत्तारुढ़ पार्टी के समर्थकों ने आरोप लगाया कि भाजपा समर्थक चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं भाजपा की ओर से आरोप लगाया कि तृणमूल समर्थक भाजपा को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन लोगों ने आरोप लगाया कि तृणमूल समर्थक बाहर से लोग लाकर चुनाव में गड़बड़ी फैला रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः सरसुना में डेटोल के बोतल में ब्लास्ट, वृद्ध घायल

सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस औऱ भाजपा ने 12 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं। तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने डरा-धमका कर एक प्रत्याशी को वहां से हटने पर मजबूर किया।

स्थानीय तृणमूल नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सांप्रदायिक दंगे भड़काने की कोशिश कर रही है। वे बाहर से लोगों को हमला करने के लिए ला रहे हैं। बीजेपी चुनाव हारने के डर से ऐसी हरकतें कर रही है। इसका जवाब राज्य की जनता भाजपा को देगी।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को पराजित किया था। तबसे इलाके में दोनों पार्टियों के बीच दखल की लड़ाई चल रही है।

Leader of Opposition in West Bengal Legislative AssemblyLeader of Opposition Shubhendu AdhikariWest Bengal Leader of Opposition Shubhendu Adhikariपश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी