सोपोर में दो ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी गिरफ्तार

एक पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, विस्फोटक बरामद

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के उप जिले सोपोर में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार की देर रात लश्कर-ए-तैयबा के दो ‘हाइब्रिड’ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों में से एक गैर स्थानीय लोगों, अल्पसंख्यकों और सुरक्षा बलों पर हमले करने के मौके की तलाश में था।

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की शाम सोपोर पुलिस द्वारा शाह फैसल मार्केट में सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ एक घेरा और एक तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

इस दौरान एक व्यक्ति के हाथ में बैग और संदिग्ध गतिविधि देखी गई। उसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन उसने मौके से भागने की कोशिश की। हालांकि सुरक्षा बलों ने उसे पकड़ लिया।

बैग की तलाशी लेने पर एक पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, कुछ राउंड कार्तूज और एक विस्फोटक उपकरण बरामद किया गया। पूछताछ में उसने अपना नाम रिजवान और निवासी बारामूला बताया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि वह प्रतिबंधित संगठन लश्कर ए तैयबा का सदस्य है।

वह गैर स्थानीय नागरिक, अल्पसंख्यक और सुरक्षा बलों पर हमला करने की फिराक में था। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में उसके एक साथी जमील पारा का नाम सामने आया। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ेः यूपी ATS ने दो संदिग्धों को किया गिरफ्तार

against terroristsjammu and kashmirjammu and kashmir newsjammu and kashmir news todayjammu kashmirjammu kashmir latest newsjammu kashmir newsjammu kashmir news todayjammu kashmir policejammu kashmir terror newskashmir news