केन्द्रीय मंत्री ने साइकिल चलाकर दिया फिट रहने का संदेश

विश्व यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे

वाराणसीः पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रविवार सुबह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने साइकिल रैली निकाल पर्यावरण संरक्षण के साथ समाज को स्वस्थ और फिट रहने का संदेश दिया।

विश्व यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे के अवसर पर छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल से निकली साइकिल रैली का समापन मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर हुआ।

इसे भी पढ़ेः उपचुनाव परिणाम मुस्लिमों को गुमराह करने की साजिश : मायावती 

इस मौके पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रैली का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और अपने को स्वस्थ और फिट रखना है। अगर कुछ दूर तक जाना हो तो साइकिल से बेहतर साधन कुछ नहीं हो सकता।

इस रैली में पिंडरा विधायक डॉ. अवधेश सिंह, बीजेपी के स्थानीय जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा सहित अन्य नेताओं के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल रहे। 

कोतवाल बाबा कालभैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अपनी पत्नी के साथ काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन और पूजन किया। मंत्री ने विधि-विधान से पूजन किया और विश्वनाथ धाम को भी निहारा। धाम की भव्यता को देखकर केन्द्रीय मंत्री अभिभूत नजर आए।

दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पहले दिन रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित दो दिवसीय कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स कान्फ्रेंस में भी भाग लिया।

health minister mansukh mandaviyamansukh mandaviya interviewmansukh mandaviya latest newsmansukh mandaviya newsworld universal health coverage day