देवघर के अनुकूल चंद्र आश्रम पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, गुरु से लिया आशीर्वाद

गृहमंत्री दिल्ली रवाना

देवघर : केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र श्री श्री अनुकूल चंद्र ठाकुर के सत्संग आश्रम पहुंचे। गृह मंत्री सबसे पहले ठाकुर बाड़ी गए। उन्होंने यहां आचार्य देव बबाई दा से मुलाकात की।

गृह मंत्री सत्संग आश्रम में करीब 18 मिनट रहे। इस दौरान आचार्य देव ने उन्हें श्रीश्री ठाकुर की लिखी तीन पुस्तकें भेंट कीं। इनमें गुजराती में अनुवाद की गई ‘सत्यानुसार’, अंग्रेजी में लिखी ‘द मैसेज’ और हिंदी में लिखी ‘पुरुषोत्तम’ भेंट की।

गृहमंत्री की पत्नी सोनल शाह भी उनके साथ थीं। आचार्य देव की पत्नी ने उनको वस्त्र भेंट किए। आचार्य देव ने गृहमंत्री को आश्रम के बारे में जानकारी दी। यह भी बताया कि कैसे अखंडित भारत और संप्रति बांग्लादेश के पावना से उनके पूर्वज यहां आए और यहीं के होकर रह गए।

गृहमंत्री ने आचार्य देव को आमंत्रित किया कि जब दिल्ली आएं तो आवास पर प्रवास करें। दोनों के बीच 10 मिनट की बातचीत हुई। इसके बाद अमित शाह एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर गए। वहां से विशेष विमान से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर गए।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे के लिए देवघर पहुंचे थे। गृहमंत्री करीब 11:45 बजे विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे सीधे वैद्यनाथ धाम पहुंचे और उन्होंने बाबा के दरबार में हाजिरी लगाई। उन्होंने करीब 25 मिनट का समय बाबा मंदिर में गुजरा। इस दौरान उन्होंने बाबा भोले की विधिवत पूजा-अर्चना की। बाबा भोले की पूजा करने के बाद 12:45 बजे अमित शाह कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए।

उन्होंने देवघर में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए झारखंड में आदिवासियों की कम होती संख्या पर चिंता जताई और कहा कि गलत नीतियों के चलते संताल इलाके की डेमोग्राफी बदल रही है, जिसे वह बदलने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि संताल परगना के दुमका, साहिबगंज, पाकुड़ आदि जिलों में बांग्लादेशी घुसपैठ हो रही है।

 

 

यह भी पढ़ें – साहिबगंज डीसी और विधायक इरफान अंसारी से सोमवार को ईडी करेगी पूछताछ

गुरु से लिया आशीर्वाददेवघर के अनुकूल चंद्र आश्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह