प. बंगाल पंचायत चुनावः टीएमसी और बीजेपी की तैयारियां शुरू

टीएमसी 1 नवंबर को करेगी 'चलो गांव चलें' कैंपेन की शुरुआत

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में अगले साल 2023 में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। बंगाल पंचायत चुनाव को लेकर अभी से ही सत्तारूढ़ से लेकर विपक्ष सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

सूत्रों की माने तो अगले साल 2023 के मार्च या अप्रैल में पंचायत चुनाव हो सकते हैं। इस बार के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) फिर जीत हासिल करने के लिए अभी से ही रणनीति बनाकर तैयारियां शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि बंगाल पंचायत चुनाव में टीएमसी को लगातार तीसरी बार जीत मिली है। ऐसे में अपनी पकड़ बनाये रखने के लिए टीएमसी ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है।

पंचायत चुनाव को देखते हुए टीएमसी की ओर से 1 नवंबर को ‘चलो गांव चलें’ कैंपेन शुरू किया जाएगा। पार्टी सूत्रों के अनुसार टीएमसी सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अगले 1 नवंबर से पार्टी के महिला संगठन की  बूथ कमेटी के सदस्यों को मतदाताओं के घर-घर जाने का निर्देश दिया है।

दूसरी ओर, बंगाल विधानसभा में विपक्षी पार्टी बीजेपी ने भी पंयाचत चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। बीजेपी अगले नवंबर ही में ‘गांव चलें’ कैंपेन की शुरुआत करना चाहती है लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी के मुकाबले में बीजेपी काफी पिछड़ी हुई है।

इसलिए पंचायत चुनाव को लेकर कोई भी कैंपन लॉंच करने के बजाय बीजेपी अपनी ताकत को परखना चाहती है। आपको बता दें कि दुर्गापूजा के बाद ही 16 अक्टूबर को बंगाल बीजेपी के राज्य पर्यवेक्षक सुनील बंसल ने कोलकाता में पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक की थी।

उस बैठक में दक्षिण बंगाल को लेकर चर्चा हुई थी। अब अगले नवंबर में बंसल फिर बंगाल का दौरा करेंगे। बीजेपी सूत्रों के अनुसार नवंबर में उत्तर बंगाल को लेकर चर्चा की जायेगी। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व बंगाल पंचायत चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और प्रदेश विधानभा में विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी को प्रमुख दायित्व देना चाहता है।

इसे भी पढ़ेः बंगाल में टीएमसी से आये नेता नियंत्रित रहे हैं बीजेपी कोः सायंतन

asansol tmcbjp vs tmclatest news of west bengalTMC and BJPtmc latest newstmc mlaW. Bengal Panchayat Elections: