पश्चिम बंगाल के राज्यपाल आनंद बोस ने राष्ट्रपति से की भेंट

आनंद बोस का यह पहला दिल्ली दौरा है

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस ने सोमवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार भेंट की। राष्ट्रपति भवन ने मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी दी।

राज्यपाल का कार्यभार संभालने के बाद आनंद बोस का यह पहला दिल्ली दौरा है। इससे पहले शनिवार को राज्यपाल डॉ सी वी आनंद बोस ने परिवार के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी भेंट की थी।

गौरतलब है कि  सीवी आनंद बोस कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में शपथ ली।

इसे भी पढ़ेंः सीवी आनंद बोस ने ली पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में शपथ

बोस ने 2011 में सेवानिवृत्त होने से पहले कोलकाता में राष्ट्रीय संग्रहालय के प्रशासक के रूप में काम किया था।

डॉ. बोस केरल के पूर्व मुख्यमंत्री करुणाकरण के सचिव रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार के कई अहम पदों पर बड़ी जिम्मेदारी संभाली।

केरल के कोल्लम जिले में उनकी सस्ते घरों से जुड़ी योजना सफल होने के बाद इसे राज्य के दूसरे क्षेत्रों में भी लागू किया गया। अपनी इस योजना के बाद वे हाउसिंग मामलों का विशेषज्ञ कहे जाने लगे। अब उन्हें केंद्र ने बंगाल की जिम्मेदारी दी है।

Dr C V Anand Boseformer Chief Minister of Keralanew governor of west bengalpresident draupadi murmuकेरल के पूर्व मुख्यमंत्री करुणाकरणडॉ सी वी आनंद बोसपश्चिम बंगाल के नवनियुक्त राज्यपालराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू