यूथ कांग्रेस ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

यूथ कांग्रेस में जान फूंकने की तैयारी

 

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में टीएमसी जहां राज्य की सत्ता पर विराजमान है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी मुख्य विपक्षी दल के रूप में आ गई है। बंगाल में जहां कांग्रेस एक वक्त पर मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में थी वो अब अपने वजूद की तलाश कर रही है। इसी तलाश में वो लगातार प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में आज एक बार युवा कांग्रेस ने राज्य और केंद्र सरकार के विरूद्ध सड़क पर उतरकर मोर्चा खोल दिया। युवा कांग्रेस शिक्षा और कृषि व्यवस्था पर राजनीतिक प्रभाव को लेकर सड़क पर उतरी । युवा कांग्रेस का जुलूस सुबोध मल्लिक चौराहा से लेकर धर्मतला तक चला ।

यह भी पढ़े : Pegasus Spyware : फिर गूंजा संसद में पेगासस स्पाईवेयर का मुद्दा

इस रैली में बंगाल कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल हुए। इस दौरान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अजहर मल्लिक ने बयान देते हुए कहा कि ‘मैं किसान का बेटा हूं, मैं प्रभावित हूं क्योंकि खाद के दाम दोगुने हो गए हैं, कीटनाशकों के दाम बढ़ गए हैं, बिजली का बिल बेलगाम हो गया है – किसान की दुर्दशा की कोई सीमा नहीं है। दूसरी ओर, बंगाल के छात्र तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और मंत्री पूरी तरह से लालची हो गए हैं।

इस रैली में विपक्षी दल के पूर्व नेता अब्दुल मन्नान ने कहा कि ‘भाजपा और तृणमूल के बीच की फर्जी जंग को बंगाल की जनता समझ चुकी है। यह सच है कि सीबीआई अदालत के दबाव में जांच कर रही है । लेकिन सीबीआई ने केंद्र के दबाव में जांच की गती को धीमी कर रखी है।

इस रैली में युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चक्रवर्ती और पार्षद संतोष पाठक ने भी हिस्सा लिया । उन्होंने युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बधाई देते हुए कहा कि ‘ अजहर मल्लिक के नेतृत्व में यह पहला कार्यक्रम सफल रहा है। हम उनको बधाई देते हैं और कामना करते हैं की युवा कांग्रेस उनके नेतृत्व में बड़े आंदोलन का नेतृत्व करेगी।

bjpcongressTMCWEST BENGALyouth congress