‘भारत जोड़ो यात्रा’ से बदला है राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस

26 जनवरी को श्रीनगर पहुंचेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा

159

इंदौरः कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से न सिर्फ पार्टी संगठन और कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ा है बल्कि इससे देश की राजनीति का परिदृश्य भी बदला है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश, राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने भारतीय राजनीति के परिदृश्य को बदल दिया है। कांग्रेस पार्टी में इस यात्रा को मिल रहे जबरदस्त समर्थन के कारण के नया जोश पैदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि यात्रा को पहले दक्षिण के 5 राज्यों में भारी समर्थन मिला था और जब यात्रा महाराष्ट्र पहुंची तो वहां भी इस समर्थन में कहीं कोई कमी नहीं आई और पहले से भी ज्यादा उत्साह से इसमें जुड़े। उनका कहना था कि यात्रा हिंदी भाषा मध्य प्रदेश पहुंची तो पहले दिन से ही इसे यहां जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

इसे भी पढ़ेः PM को ई-मेल से धमकी देने के आरोप में युवक गिरफ्तार

कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि यात्रा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जो प्रतिक्रिया आ रही है वह उसकी घबराहट का परिणाम है। उनका कहना था कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जिस तिरंगे को लेकर चल रही है, वह 26 जनवरी तक श्रीनगर पहुंचेगी।

समान नागरिक संहिता को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का चुनावी मुद्दा है। इस मसले पर बहस होनी चाहिए थी लेकिन बहस नहीं कराई जा रही है। विधि आयोग पहले इसे अनुपयोगी बता चुका है।