मवेशी तस्करी मामलाः ED के खिलाफ TMC नेता अनुब्रत ने दिल्ली हाईकोर्ट में की अपील

उठाया सवाल, प. बंगाल के मामले में दिल्ली ले जाकर पूछताछ क्यों

168

नई दिल्लीः मवेशी तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED)के खिलाफ अब गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता अणुब्रत मंडल ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है।

अणुब्रत की ओर से वकिल कपिल सिब्बल ने अपनी अपील में यह सवाल उठाया है कि प.बंगाल के मामले में अणुब्रत को दिल्ली में ले जाकर उनसे पूछताछ क्यों की जायेगी। अणुब्रत की इस अपील को हाईकोर्ट में सायगल मामले के न्यायाधीश की अदालत में भेजा गया है।

आपको बता दें कि मवेशी तस्करी मामले में ED ने गत गुरुवार को बंगाल के बीरभूम जिला TMC के अध्यक्ष अणुब्रत मंडल को आसनसोल जेल में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

इसके बाद ईडी के वकील ने गत शुक्रवार को दिल्ली के राइस एवेन्यू कोर्ट में TMC नेता अणुब्रत मंडल के नाम पर ‘प्रोडक्शन वारंट’ जारी करने के लिए अर्जी दी थी। हालांकि केंद्रीय जांच एजेंसी ने याचिका को स्वीकार कर लिया था लेकिन न्यायाधीश ने तब कोई आदेश जारी नहीं किया था।
इसे भी पढ़ेः विधानसभा में डेंगू के बढ़ते मामले को लेकर BJP ने किया वाॅकआउट

ED सूत्रों के मुताबिक दिल्ली आने के बाद सहगल हुसैन के सामने अणुब्रत मंडल को बिठाकर उनसे पूछताछ की जा सकती है। केंद्रीय जांच एजेंसी की माने तो मवेशी तस्करी के मामले में बड़ी रकम का लेन-देन हुआ है।

इस मामले में जांच के दौरान ED को संपत्ति और बैंक में जमा बड़ी रकम भी मिली है। इस बारे में ED अणुब्रत से पूछताछ करना चाहता है। वहीं, अब अणुब्रत ने दिल्ली हाईकोर्ट में ईडी के खिलाफ ही मामला दायर किया है।