केंद्र ने झारखंड को चेताया, कहा  डीवीसी के बकाये का करें भुगतान, नहीं तो जारी रहेगी बिजली कटौती

जिन इलाकों में बिजली हानि अधिक है इन इलाकों में अधिक बिजली कटौती की जा रही है

87

रांची : बिजली को लेकर झारखंड सरकार और केंद्र में लगी गुथमगुथी सिलझने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को केंद्र ने साफ शब्दों में झारखंड सरकार को चेताया और कहा कि जब तक डीवीसी बकाये का भुगतान झारखंड नहीं करता तब तक डीवीसी की बिजली कटौती जारी रहेगी।

जेबीवीएनएल अधिकारियों की मानें तो अलग-अलग जिलों में पावर लॉस या हानि को ध्यान में रखते हुए बिजली कटौती की जा रही है। ऐसे में जिन इलाकों में बिजली हानि अधिक है इन इलाकों में अधिक बिजली कटौती की जा रही है। इस संबध में लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है।

लेकिन सब स्टेशनों में बहाल अभियंताओं को मौखिक आदेश दिया गया है। जानकारी हो कि बिजली हानि का अर्थ ऐसे इलाकों से है जहां से कम बिजली बिल की वसूली होती है। ऐसे फीडरों से ही बिजली की कटौती की जा रही है।

राजधानी रांची में छह घंटे तक की बिजली कटौती की जा रही है। अधिक बिजली कटौती वाले इलाकों में रातू रोड, रातू चट्टी, लटमा, कांके, अरसंडे, मांडर, तोरपा, घाघरा, कुड़ू, टाटीसिलवे, नामकुम, पिठोरिया, नगड़ी समेत अन्य इलाके है।

इन इलाकों में पांच घंटे तक की बिजली कटौती की जा रही है। बिजली संकट के दौरान अलग -अलग इलाकों में बिजली कटौती का समय तय किया गया है।

 

 

यह भी पढे़ं – जमीन कारोबारी की हत्या के विरोध में सड़क जाम