कोलकाताः पड़ने लगी गुलाबी ठंड, गिरा तापमान

हर दिन दर्ज की जा रही है तापमान में गिरावट

119

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ठंड ने दस्तक देना शुरु कर दिया है।  महानगर में भी अब ठंड का अहसास होने लगा है।  दिन में थोड़ी गर्मी रहने के बाद भी सुबह और रात में ठंड पड़नी शुरू हो गयी।

कोलकाता के तापमान में हर दिन गिरावट दर्ज की जा रही है।  रविवार को न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री था, जबकि सोमवार और मंगलवार को 17.5 डिग्री दर्ज किया गया।

गत 48 घंटे में कोलकाता का तापमान करीब साढ़े तीन डिग्री गिरा है। अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों में राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान और गिर सकता है।

महानगर में पारा और लुढ़कने की संभावना

पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, पश्चिम मेदिनीपुर, पश्चिम बर्दवान, बीरभूम समेत महानगर में पारा और लुढ़कने की संभावना है। साथ ही उत्तर बंगाल में अगले 48 घंटों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

बारिश के बाद ठंड और बढ़ सकती है। राज्य में उत्तर पश्चिम भारत से ठंडी हवाएं प्रवेश कर रही हैं। इसके चलते अगले 48 घंटे में उत्तर बंगाल के कई जिलों में बारिश हो सकती है। उत्तर बंगाल के तराई डुआर्स और मैदानी जिलों में अगले दो दिनों में तापमान तीन डिग्री तक गिरने की संभावना है।

उत्तर बंगाल में हल्की बारिश होने की संभावना 

मौसम विभाग ने बताया कि एक पश्चिमी तूफान उत्तर-पश्चिम भारत में प्रवेश करेगा। इसके परिणामस्वरूप अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख , उत्तराखंड , हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और हिमपात होने की संभावना है। तूफान से दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और सिक्किम में भी बर्फबारी होगी।