झारखंड कोरोना से मुक्त

राज्य में कोरोना के एक भी मरीज नहीं

83

रांची : झारखंड में कोरोना का कहर थम गया। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना का एकमात्र मरीज ईस्ट सिंहभूम में था वह भी रिकवर हो गया । अब राज्य में कोरोना का एक भी केस नहीं है।

हालांकि लोगों के स्वास्थ्य को लेकर विभाग अब भी अलर्ट है । वहीं टेस्टिंग भी लगातार की जा रही है । जिससे कि झारखंड में अब कोरोना का नया केस सामने न आए । इससे पहले देश में कई राज्यों को कोरोना मुक्त घोषित किया जा चुका है।

झारखंड में कोरोना का पहला केस हिंदपीढ़ी में मिला था । मलेशिया की रहने वाली युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी ।

इसके बाद से राज्य में टेस्टिंग तेज कर दी गई थी । वहीं आंशिक लॉकडाउन लगाया गया । इसके बाद कई महीने तक लॉकडाउन में लोग घरों में कैद हो गए । कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन में ढील दी गई ।

जब राज्य में केस घटे तो सरकार ने सभी पाबंदियों में छूट दे दी । आज झारखंड में कोरोना का एक भी केस नहीं है। जल्द ही झारखंड में कोरोना मुक्त राज्यों की सूची में शामिल हो जाएगा।

राज्य में अबतक कोरोना के 2,29,27,018 सैंपल कलेक्ट किए जा चुके है । जिसमें से 2,29,25,373 सैंपल टेस्ट किया गया है । 2,24,82,806 की रिपोर्ट निगेटिव आई है । जबकि 4,42,567 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । 4,37,236 लोग कोरोना को मात दे चुके है । 5,331 ने अबतक जान गंवा दी है ।

 

 

यह भी पढ़ें- पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी जस्टिन केरकेट्टा का निधन