हेमंत सोरेन ने स्थापना दिवस समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

मुख्य समारोह कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 12:30 से होगा

66

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को रांची स्थित मोरहाबादी मैदान पहुंच कर 15 नवंबर 2022 को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होनेवाले मुख्य समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने तैयारियों के संबंध में बिंदुवार जानकारी पदाधिकारियों से प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों से कहा कि मुख्य समारोह कार्यक्रम में सम्मिलित होनेवाले अतिथि एवं आमजनों के लिए बैठने की मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित करें।

आगंतुकों के बैठने के लिए लगायी गयी कुर्सियों के बायीं तथा दायीं दोनों ओर एलईडी स्क्रीन्स लगाने का निर्देश दिया। कुर्सियां एवं एलईडी स्क्रीन्स सुनियोजित एवं व्यवस्थित ढंग से लगाने का भी निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि मुख्य मंच के बैकग्राउंड में धरती आबा भगवान बिरसा मुण्डा की आदमकद तस्वीर लगायें। मुख्यमंत्री ने कहा कि गाड़ियों की पार्किंग की भी व्यवस्था को दुरुस्त रखें।

आमजनों को किसी प्रकार की अव्यवस्था का सामना न करना पड़े इसका पूरा ध्यान रखें। विधि व्यवस्था का संधारण चुस्त-दुरुस्त रहे यह सुनिश्चित करें।

पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह कार्यक्रम का आयोजन दोपहर 12:30 से किया जायेगा।

कार्यक्रम में आनेवाले आगंतुकों एवं आमजनों के लिए बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की गयी है। मुख्य समारोह का लाइव प्रसारण सभी जिलों में लगी एलईडी स्क्रीन पर किया जायेगा। मुख्य समारोह कार्यक्रम से सभी जिले जुड़े रहेंगे।

मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, प्रधान सचिव वंदना दादेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, सचिव अमिताभ कौशल, सचिव प्रशांत कुमार, उपायुक्त रांची राहुल कुमार सिन्हा, वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल सहित अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़ें – झारखंड का स्थापना दिवस कल