चाईबासा में मंत्री ने किया काली पूजा की तैयारी का निरीक्षण

अमला टोला सार्वजनिन काली पूजा समिति का स्वर्ण जयंती वर्ष

77

चाईबासाः स्वर्ण जयंती वर्ष पर अमला टोला सार्वजनिन काली पूजा समिति द्वारा कोल्हान के प्रसिद्ध काली पूजा की तैयारी जोर शोर से की जा रही है। काली पूजा की तैयारियों में किसी भी तरह की कमी न हो इस बात को ध्यान में रखा जा रहा है। इस वर्ष काली पूजा को भव्य, शानदार और आकर्षक ढंग से मनाने की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

इस बीच प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री तथा काली पूजा समिति के मुख्य संरक्षक मिथिलेश कुमार ठाकुर ने चाईबासा पहुंचकर काली पूजा की तैयारियों का जायजा लिया। इस पूजा पंडाल का उद्घाटन 23 अक्टूबर को किया जाएगा।

काली पूजा के दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में आकर्षक विद्युत सज्जा की जा रही है। पश्चिम बंगाल के चंदननगर का आकर्षक चलंत विद्युत सज्जा आकर्षण का केंद्र रहेगा। वहीं बंगाल मेदनीपुर काथी के कुशल कारीगरों द्वारा प्रतिमा और पंडाल निर्माता द्वारा हिमाचल प्रदेश के प्राचीन शिव मंदिर की थीम पर भव्य पंडाल बनाया जा रहा है।

पूजा के दौरान विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन की भी व्यापक तैयारी की गई है। जिसमें रामगढ़, सिनी, जमशेदपुर, चाईबासा आदि शहरों का ताशा पार्टी रहेंगा। ओडिसा के राउरकेला की आतिशबाजी, चलंत विधुत सज्जा, बंगाल के ढाकी, ढोल, कुड़कुड़ी आदि भी इसकी भव्यता को बढ़ाएंगे।