कांग्रेस विधायक अनूप सिंह व प्रदीप यादव के ठिकानों पर आयकर का छापा

सरकार गिराने की साजिश मामले में शिकायतकर्ता रहे हैं अनूप सिंह

97

रांचीः  आयकर विभाग ने शुक्रवार की सुबह-सुबह झारखंड के दो कांग्रेसी विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह और प्रदीप यादव से जुड़े ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की है। बताया जा रहा है कि आयकर की छापेमारी कुछ अन्य नेताओं व व्यवसायियों के यहां भी चल रही है।

मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार, आयकर की टीम केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के साथ शुक्रवार की सुबह सुबह प्रदीप यादव के गोड्डा और रांची स्थित आवास पर छापेमारी करने पहुंची थी। अनूप सिंह के बेरमो और रांची स्थित आवास पर भी आयकर की टीम ने एक साथ दस्तक दी है।

सूचना यह भी है कि किसी शिव शंकर यादव व आधा दर्जन से अधिक नेताओं के यहां भी आयकर का छापा चल रहा है।बेरमो विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह के आवास पर छापामारी करने पहुंचे आयकर के अधिकारी। आयकर की टीम में रांची के डिप्टी डायरेक्टर आशीष कुमार फौरन अधिकारी शामिल है।

बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह पिछले दो वर्षों से चर्चा में है। विधायकों की खरीद बिक्री की कोशिश और सरकार गिराने की साजिश रचने के मामले में उन्होंने रांची के कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

\कोलकाता में गत 30 जुलाई को 48 लाख रुपये नगदी के साथ गिरफ्तार झारखंड के 3 विधायकों के मामले में भी अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज करा कर यह सनसनी फैला दी थी कि उन्हें भी झारखंड की हेमंत सरकार गिराने के लिए 10 करोड़ रुपये व मंत्री पद का ऑफर दिया गया था। फिलहाल सभी मामले अनुसंधान के अधीन हैं।