फिल्में नहीं बल्कि सेना में जाना चाहती थीं जया बच्चन

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन अपने बेबाक स्वभाव के लिए जानी जाती हैं।

168

मुम्बई : दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन अपने बेबाक स्वभाव के लिए जानी जाती हैं। जया बच्चन एक्टिंग के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा के साथ अपनी पोती नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट शो में नजर आईं। नव्या का ”व्हाट द हेल नव्या” का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज हुआ था।

शो में लैंगिक समानता पर टिप्पणी की गई :

इस पॉडकास्ट में जया बच्चन, श्वेता बच्चन और नव्या कई विषयों पर बातचीत करती हैं। शो में लैंगिक समानता पर टिप्पणी की गई। इसके अलावा जया बच्चन ने पुरुष प्रधान क्षेत्रों में महिलाओं को होने वाली कठिनाइयों पर भी टिप्पणी की। इस दौरान कमेंट करते हुए जया बच्चन ने बताया कि वह एक्टिंग के क्षेत्र में नहीं बल्कि सेना में शामिल होना चाहती थीं, लेकिन उस समय समाज में लोगों की गलत सोच और पुरुषों के बीच भेदभाव के कारण जया बच्चन का यह सपना अधूरा रह गया। जया बच्चन ने कहा, ‘मुझे आज भी याद है कि मैं सेना में शामिल होना चाहती थी, लेकिन मुझे ऐसा नहीं मिला जिससे मैं बहुत निराश हो गई थी। उस समय सेना में महिलाओं को केवल नर्स के रूप में भर्ती किया जाता था। मुझे अभिनय से ज्यादा सेना में शामिल होने में दिलचस्पी थी।” जया बच्चन के बयान को दोहराते हुए, श्वेता बच्चन ने भी पुरुषों और महिलाओं के बीच भेदभाव पर टिप्पणी की।

ये भी पढ़ें : Ranchi Test : इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके

लेकिन अब तस्वीर बदल रही है, अब कार में बैठे पुरुष और कार चलाती महिला की तस्वीर बेहद आम मानी जाती है। श्वेता बच्चन ने भी ये टिप्पणी की। जया बच्चन पिछले साल करण जौहर की फिल्म ”रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” में नजर आई थीं। इस फिल्म में भी पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता पर अच्छी टिप्पणी की गई थी। इसके अलावा, जया बच्चन ने हाल ही में अपनी नेटवर्थ के बारे में खुलासा किया, जिससे वह सुर्खियों में आ गईं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की कुल संपत्ति 1578 करोड़ है।