ईद पर नहीं चलेंगी मैत्री और मिताली एक्सप्रेस, जानिए कब तक रहेगी बंद

मिताली एक्सप्रेस को 10 दिनों और मैत्री एक्सप्रेस को 8 दिनों के लिए बंद

190

ढाका/कोलकाता : भारत-बांग्लादेश गठजोड़ में से एक मैत्री एक्सप्रेस और मिताली एक्सप्रेस है। कोलकाता और सिलीगुड़ी से सीधे ढाका जाने वाली इन दो ट्रेनों ने बंगाल के साथ-साथ दोनों पड़ोसी देशों को भी करीब ला दिया है।

प्रतिदिन मैत्री और मिताली एक्सप्रेस से बंगाल और बांग्लादेश के काफी लोग सफर करते हैं। हालांकि ईद के दौरान इन दोनों ट्रेनों की आवाजाही बंद रहेगी। एक दिन नहीं, बल्कि करीब एक हफ्ते तक इन दोनों ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। बांग्लादेश रेलवे की ओर से गुरुवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गई है।

हालांकि मैत्री और मिताली एक्सप्रेस बंद होने पर भी बंधन एक्सप्रेस चलेगी। बांग्लादेश रेलवे सूत्रों के मुताबिक ईद के मौके पर ढाका-कोलकाता रूट पर मैत्री एक्सप्रेस और ढाका-सिलीगुड़ी रूट पर मिताली एक्सप्रेस की आवाजाही कुछ दिनों के लिए बंद रहेगी।

मिताली एक्सप्रेस 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक और मैत्री एक्सप्रेस 20 अप्रैल से 27 अप्रैल तक रद्द रहेगी। हालांकि, कोलकाता-खुलना रूट पर बंधन एक्सप्रेस को नहीं रोका गया है।

बांग्लादेश रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि यह सामान्य नियमों के अनुसार चलेगी। बांग्लादेश के रेल मंत्री नुरुल इस्लाम सुजान ने कहा कि ट्रेनों की समयबद्धता बनाए रखने के लिए बांग्लादेश रेलवे ने मिताली एक्सप्रेस को 10 दिनों और मैत्री एक्सप्रेस को 8 दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। हालांकि बंधन एक्सप्रेस हमेशा की तरह चलेगी।