प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई के प्रधानमंत्री से की मुलाकात

51

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं। यहां पर वे राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। आज इसी क्रम में प्रधानमंत्री ने शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से मुलाकात की। मोदी ने मकतूम को भारत यात्रा का निमंत्रण दिया।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि दोनों नेताओं ने व्यापार, निवेश, प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष, शिक्षा और लोगों से लोगों के संबंधों सहित द्विपक्षीय सहयोग के व्यापक क्षेत्रों पर चर्चा की। उन्होंने भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच तेजी से बढ़ते आर्थिक और वाणिज्यिक संबंधों पर संतोष व्यक्त किया और विशेष रूप से व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौते द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया। उन्होंने द्विपक्षीय निवेश संधि पर हस्ताक्षर करने का भी स्वागत किया।

https://x.com/narendramodi/status/1757725107085263160?s=20
प्रधानमंत्री ने दुबई में रहने वाले भारतीय समुदाय के प्रति दयालुता के लिए प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने दुबई को व्यापार, सेवाओं और पर्यटन के वैश्विक केंद्र के रूप में विकसित करने में भारतीय प्रवासियों के योगदान को स्वीकार किया।
प्रधानमंत्री मोदी ने दुबई में एक भारतीय सामुदायिक अस्पताल के लिए भूमि अनुदान के लिए प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद की सराहना की, जो भारतीय ब्लू-कॉलर श्रमिकों के लिए किफायती स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी सुविधानुसार जल्द से जल्द भारत आने के लिए आमंत्रित किया।