जमीन कारोबारी की हत्या के विरोध में सड़क जाम

कटहल मोड़ को भी किया गया जाम

70

रांची : बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातू में बुधवार की देर शाम अपराधियों ने जमीन कारोबारी धवन कुमार राम की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इस हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने गुरुवार की सुबह से ही एदलहातु के सभी गली मोहल्लों का रास्ता बंद कर दिया। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई।

मौके पर पुलिस पहुंच कर स्थानीय लोगों को समझाने के बाद जाम हटाया गया। पुलिस ने अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

वहीं दूसरी तरफ नगड़ी थाना क्षेत्र के लालगुटवा निवासी सूरज महली की गोली मारकर बुधवार को हत्या कर दी गयी थी।

उसका शव इटकी थाना क्षेत्र से बरामद हुआ था। हत्या के विरोध में लालगुटवा के सैकड़ों ग्रामीण ने गुरुवार को कटहल मोड़ को जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम को हटाया।

बता दें कि धवन अपने दो दोस्त भोला सिंह और गांधी के साथ एदलहातू मैदान में आग ताप रहे थे। इस दौरान धवन मोबाइल पर गेम भी खेल रहे थे। वहीं दोनों दोस्त भी मोबाइल ही देख रहे थे।

शाम साढ़े छह बजे तीन अपराधी वहां पहुंचे। बाइक को घटना स्थल से कुछ दूरी पर खड़ी कर सीधे धवन के पास पहुंचे। करीब दस फीट की दूरी से अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

धवन को गोली लगी और वह वहीं गिर गये। इसके बाद अपराधी मौके से फरार हो गये। आसपास मौजूद लोग धवन को रिम्स ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

ग्रामीण एसपी ने गठित की एसआईटी
घटना के बाद प्रभारी सिटी एसपी नौशाद आलम ने एसआईटी का गठन किया है। सदर डीएसपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी में बरियातू थाना प्रभारी ज्ञान रंजन के अलावा अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

यह भी पढ़ें – जामताड़ा के तत्कालीन सीओ समेत तीन के खिलाफ एसीबी करेगी