प्रेम प्रकाश की जमानत पर ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश

25 अगस्त को ईडी ने किया था गिरफ्तार

60

रांची : खनन घोटाले में चल रही ईडी की कार्रवाई के तहत जेल में बंद चर्चित कारोबारी प्रेम प्रकाश की जमानत याचिका पर गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले में हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एसके द्विवेदी की कोर्ट ने ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए 3 सप्ताह का समय दिया।

मामले की अगली सुनवाई 3 सप्ताह के बाद होगी। उल्लेखनीय है कि ईडी कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी पूर्व में खारिज कर दी थी, जिसके बाद उनकी ओर से हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गई है।

आपको बता दें कि प्रेम प्रकाश सहित तीन के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोप पत्र पूर्व में ही दाखिल कर दिया है. ईडी पूर्व में ही प्रेम प्रकाश से दो बार 6- 6 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि ईडी ने अवैध खनन के मामले में प्रेम प्रकाश के 16 ठिकानों पर पहले छापेमारी की थी और बाद में 25 अगस्त को ईडी ने प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया था।

ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर हुई छापेमारी के दौरान अरगोड़ा स्थित आवास से दो एके-47 और 60 गोलियां बरामद की थी। इसके अलावा कई अवैध संपत्तियों व कोय़ला कारोबार से जुड़े दस्तावेज बरामद किए थे।