सीमित ओवरों के क्रिकेट में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं : शुभमन गिल

गिल ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में उनका शतक तीसरे नंबर पर आया

69

कोलकताः भारत के उभरते हुए स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं। गिल ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैच में उनका शतक तीसरे नंबर पर आया।

गिल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से कहा, ‘मेरा खेल हरफनमौला है और मैं स्पिनरों के खिलाफ अच्छी तरह से स्ट्राइक रोटेट करता हूं। इसलिए अगर मुझे मध्यक्रम में मौका भी मिलता है तो मैं उसके लिए तैयार हूं।

अगर टीम प्रबंधन मुझे मध्य क्रम में देख रहा है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं। जब मैंने जिम्बाब्वे में वह शतक बनाया था, तो मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था, और मैंने ओपन नहीं किया। इसलिए टीम को जो भी चाहिए, उसके लिए मैं तैयार हूं।

 

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि टी20 में आप जितनी कम डॉट बॉल खेलेंगे, आपकी स्ट्राइक रेट उतनी ही बेहतर होगी। लगभग सभी बल्लेबाजों का बाउंड्री प्रतिशत समान होता है, लेकिन कम डॉट गेंदों वाले बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट अधिक होता है। टी20 में, आपको यह जानने की जरूरत है गेंदबाज क्या करने की कोशिश कर रहा है। जो लोग एक निर्धारित तरीके से गेंदबाजी करते हैं, आप उन पर हावी हो सकते हैं।

 

हालांकि गिल भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं, उन्होंने अभी तक अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण नहीं किया है और केवल एकदिवसीय मैचों के लिए टीम के सदस्य हैं। गिल ने इस साल वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए 50 ओवर के नौ मैचों में से सात में शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी शुरू की, क्योंकि इस दौरान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली उपलब्ध नहीं थे।