जेल में बीमार हुए TMC नेता अनुब्रत मंडल

गाय तस्करी मामले में ED ने किया था अरेस्ट

99

बंगाल:  पश्चिम बंगाल में गाय तस्करी के मामले में गिरफ्तार बीरभूम के हैवीवेट तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल आसनसोल जेल में बीमार पड़ गये हैं। उन्हें चिकित्सा के लिए आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया है।

बीरभूम तृणमूल जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल  आसनसोल जेल में बीमार पड़ गए हैं। अनुब्रत मंडल को रविवार सुबह आसनसोल जिला अस्पताल ले जाया गया।

जेल अधिकारियों के मुताबिक तृणमूल नेता को ठंड लग गई है। उन्हें ज़ुखाम हो गया है। हल्का बुखार भी है। तृणमूल नेता 11 अगस्त से आसनसोल जेल में हैं। गौ तस्करी मामले में अनुब्रत मंडल ने उन्हें गिरफ्तार किया था। आसनसोल की विशेष अदालत ने बार-बार जमानत अर्जी खारिज कर दी थी।

इस बीच, अनुब्रत मंडल को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया थ। ईडी अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाना चाहते हैं और जांच-पड़ताल करना चाहते हैं।  ईडी ने इस मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी बीच तृणमूल के प्रभावशाली नेता बीमार पड़ गए।

इसे भी पढ़ेंः मवेशी तस्करी मामलाः TMC नेता अनुब्रत मंडल को 14 दिनों की जेल हिरासत

मालूम हो कि शनिवार की रात अनुव्रत मंडल को सीने में दर्द हुआ था। मामले की जानकारी मिलने के बाद जेल अधिकारियों ने उसे बिना देर किए अस्पताल ले जाने का फैसला किया।

जांच एजेंसी द्वारा बार-बार पूछताछ के बीच अनुब्रत बीमार महसूस कर रहे हैं।   जेल में उनके इलाज के लिए शुरू से ही कुछ बुनियादी इंतजाम किए गए थे।ऑक्सीजन सपोर्ट भी था, लेकिन बेहतर चिकित्सा के लिए जिला अस्पताल लाया गया है.

अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने की ईडी ने शुरू की है कोशिश

इस बीच, ईडी के जांच अधिकारी अनुब्रत मंडल को दिल्ली ले जाने की तैयारी शुरू की है। अनुब्रत मंडल मिली सारी जानकारी बयान के रूप में दिल्ली ईडी कोर्ट में जमा करेंगे।

उस जानकारी के आधार पर ईडी के वकील अनुव्रत को वहां ले जाने और उससे पूछताछ करने के लिए दिल्ली कोर्ट के जज के पास आवेदन करेंगे। अगर अदालत ठीक समझा तो वह ‘प्रोडक्शन वारंट’ जारी कर सकती है। नहीं तो आसनसोल विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई का आदेश दे सकता है।