बंगाल: डुआर्स में हाथियों ने एक दंपति को कुचलकर मारा

106

उत्तर बंगालः पश्चिम बंगाल के उत्तर बंगाल के डुआर्स में हाथियों ने मंगलवार की रात को जमकर तांडव मचाया।

हाथियों के हमले में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक ही परिवार के दो लोग घायल हो गये हैं। घटना डुआर्स के बनारहाट में कलाबाड़ी चाय बागान की गारा लाइन में घटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथियों के हमले में मरने वालों में बाबूराम मांझी (63) और बहमुनी मांझी (56) हैं. दोनों कालाबाड़ी चाय बागान के गारा लाइन के रहने वाले हैं. घायलों में आशा मांझी (30) और राजबीर मांझी (8) हैं.

बताया जा रहा है कि तीन हाथी मंगलवार की देर रात दिनार जंगल से कलाबाड़ी क्षेत्र में खाने की तलाश में घुसे और गांव में घुसकर उत्पात मचाना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः प्राथमिक शिक्षक भर्ती घोटाला: माणिक के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

सूचना मिलने पर बिन्नागुड़ी वन्य जीव दस्ते के अधिकारी मौके पर पहुंचे। जब वे मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनका घेराव करना शुरू कर दिया, खबर मिलते ही बनहाट थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लंबे समय तक वनकर्मियों को गांव में ही रोक कर रखा गया। शवों को निकालने से रोका गया था।

ग्रामीणों द्वारा रात भर फंसे रहने के बाद ग्रामीणों ने सुबह तक शव को उठाने की अनुमति दे दी। शवों को बरामद कर सुबह बन्नारहाट थाना लाया गया।

बुधवार को शवों को पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल भेजा जाएगा। अंग्रभाषा नंबर 1 ग्राम पंचायत की प्रधान पार्वती छेत्री ने कहा कि लगभग हर दिन हाथी गांव में प्रवेश कर रहे हैं।

घर तबाह हो रहे हैं। हाथियों के हमले में अक्सर लोग मारे जाते हैं।  हाथियों के हमले से घर भी नष्ट हो जाते हैं, फसलें नष्ट हो जाती हैं, तो भी ठीक से मुआवजा नहीं दिया जाता है।