भारतीय टीम को बांग्लादेश ने पहले वनडे में रौंदा

102

ढ़ाका : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बांग्लादेश के दौरे पर है। वहां पर फिलहाल भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इसी क्रम में पहले वनडे मैच की शुरूआत आज हुई। पहले ही मैच में भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी है। वहीं बांग्लादेश की टीम ने भी मजबूत भारतीय टीम को बता दिया है वो कॉपी पर जरूर कमजोर टीम है लेकिन वो मजबूत भारतीय टीम को हरा सकती है।

टॉस हार गई थी भारतीय टीम
टॉस जीतकर पहले बांग्लादेश ने फील्डिंग करने का फैसला किया। भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले। केएल राहुल को छोड़कर पूरा बल्लेबाजी क्रम तास की पत्तों की तरह ढह गया।

इसे भी पढ़ें : मेसी के जादुई खेल से क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना

सिराज-शार्दुल के दो विकेट ने कराई थी वापसी
187 रनों के टारगेट के जवाब में बांग्लादेश टीम का स्कोर एक समय 4 विकेट पर 128 रन था. यहां से शार्दुल ठाकुर और सिराज ने भारतीय टीम के वापसी का जिम्मा उठाया। 35वें ओवर की आखिरी बॉल पर शार्दुल ने महमुदुल्ला को LBW आउट किया. फिर 36वें ओवर की पहली ही बॉल पर सिराज ने मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को घूटने पर ला दिया। एक समय पर बांग्लादेश का स्कोर 136 रन पर 9 विकेट गिर गया था।

7 साल बाद भारतीय टीम कर रही है दौरा
बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। टीम ने 136 के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाया था। उसके कप्तान लिटन दास ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

7 साल बाद बांग्लादेश में वनडे खेल रहा भारत
आपको बताते चलें कि टीम इंडिया 7 साल बाद बांग्लादेश में कोई वनडे मैच खेल रहा है। भारत ने यहां आखिरी वनडे मैच 2015 में खेला था। अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप होना है। इसकी तैयारी के सिलसिले में भारत टीम फुल स्ट्रेंथ के साथ मैदान पर उतरी थी बावजुद इसके हार का सामना करना पड़ा है

टीमे इस प्रकार है
भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिगंटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर , मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

बांग्लादेशः नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन।