जाली नोटों के साथ STF के हत्थे चढ़े 3 तस्कर

सारे नोट 500 रुपये के हैं

76

कोलकाताः पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम ने करीब 1 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ 3 तस्करों को धर दबोचा है। एसटीएफ के डीआईजी दीप नारायण गोस्वामी ने शनिवार की सुबह इस बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मालदह जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 34 के राठबाड़ी ट्रैफिक क्रॉसिंग पर तीन संदिग्ध लोगों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद उनकी घेराबंदी की गई और उन्हें धर दबोचा गया।

इनकी तलाशी लेने पर इनके पास से 99 हजार 500 रुपये के जाली नोट बरामद हुए हैं। सारे नोट 500 रुपये के हैं। इसके साथ ही इनके पास से 46 हजार रुपये नकद भी मिले हैं।

इनकी पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत गाईघाटा थाना क्षेत्र के बदाया गांव के रहने वाले 26 साल के राहुल रॉय, मालदा जिले के कालियाचक थाना क्षेत्र के चारबाबूपुर गांव के रहने वाले लालू शेख (22) और इसी जिले के बबलू शेख के तौर पर हुई है।

इसे भी पढ़ेंः अब डेंगू से कोलकाता पुलिस के एएसआई की मौत

इन सभी के खिलाफ इंग्लिशबाजार थाने में गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इन्हें आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनके पास जाली नोट कहां से आए और कहां-कहां तस्करी होने वाले थे। इनके और साथियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।