फिरोजाबाद में मकान में आग लगने से 6 लोग जिंदा जले

18 दमकल गाड़ियों से आग पर काबू पाया जा सका

113

फिरोजाबादः उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र में एक तीन मंजिला मकान में भीषण आग लगने से एक परिवार के 6 लोगों की जल कर मृत्यु हो गयी है।

मरने वाले रमन कुमार का पुत्र मनोज कुमार (38), उसकी पत्नी नीरज (35), पुत्र हर्ष (12),भारत (8) के अलावा नितिन की पत्नी शिवांगी (32) और तीन माह की मासूम तेजस्वी शामिल हैं

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि कस्बा पाढम में मंगलवार रात रमन कुमार सिंह के मकान में अचानक आग लग गयी। सूचना पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे मगर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां देर से पहुंचने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिसकी वजह से आग मकान की तीन मंजिल में फैल गयी और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिल सका।

जिलाधिकारी रवि रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के लिए आगरा, एटा, मैनपुरी से दमकल मंगानी पड़ी। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद 18 दमकल गाड़ियों से आग पर काबू पाया जा सका।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में गहरा दुख जताते हुये पीड़ित परिवारों को आर्थिक मदद और समुचित इलाज कराने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिये हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दमकल के जवानो ने भीषण आग की लपटों के बीच फंसे लोगों में से एक लड़की उन्नति को ऊपर की मंज़िल से रस्सी के सहारे लटकाकर बचा लिया जबकि अन्य लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

घर के मुखिया रमन कुमार अपने गांव और छोटा बेटा नितिन किसी कार्यक्रम में शामिल होने घर से बाहर थे। सूत्रों ने बताया कि मकान के नीचे के भाग में इलेक्ट्रॉनिक, फर्नीचर और ज्वेलरी की दुकानें जल कर खाक हो चुकी हैं। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया बिजली का शार्ट सर्किट होना माना जा रहा है।