मेघालय विस चुनाव:  अभिषेक बनर्जी दो दिवसीय मेघालय दौरे पर

वे गारो हिल्स में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे

111

कोलकाताः मेघालय में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी गुरुवार से पूर्वोत्तर राज्य के दो दिन के दौरे पर रहेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के एक पदाधिकारी के अनुसार अभिषेक बनर्जी गारो हिल्स में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। अगले दिन 18 नवंबर को वह तुरा में सैक्रेड हार्ट श्राइन में गिरजाघर पदाधिकारियों से बातचीत करेंगे और तुरा में ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

वह वहां, मीडियाकर्मियों से बातचीत भी करेंगे। उनका राज्य के नेताओं के साथ बैठक का भी कार्यक्रम है। तृणमूल कांग्रेस पिछले साल नवंबर में मेघालय विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी, तब राज्य में कांग्रेस के 17 विधायक ममता बनर्जी नीत पार्टी में शामिल हो गये थे।

दरअसल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस विभिन्न राज्यों में अपनी पैठ जमाने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि, तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इससे पहले मंगलवार को बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक शुभेंदू अधिकारी की ओर से उनके उपर अपने बेटे का जन्मदिन कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में आयोजित करने के आरोपों को लेकर करारा हमला बोला था।

अपने संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अभिषेक ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी का दिमाग खराब हो गया है।

उन्होंने कहा कि उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं है, इसीलिए वे इस तरह के झूठे आरोप लगा रहे हैं। अभिषेक ने कहा कि यदि शुभेंदू यह साबित कर दें कि, कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा के लिए 500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

अभिषेक ने उनको निर्लज्ज बताते हुए कहा कि पहले मेरे पर, मेरी पत्नी और साली के उपर तरह-तरह के आरोप लगाए गए। मेरे परिवार के खिलाफ ईडी और सीबीआई को लगाया गया। अब मेरे तीन साल के बेटे को भी नहीं छोड़ा और अनर्गल आरोप लगाया है।