अणुब्रत मंडल, पर अभिषेक का भरोसा बरकरार, बने रहेंगे बीरभूम जिलाध्यक्ष

पश्चिम बंगाल:  तृणमूल कांग्रेस के सेकंड-इन-कमांड अभिषेक बनर्जी ने शुक्रवार को बीरभूम जिला तृणमूल (बीरभूम टीएमसी) नेतृत्व के साथ बैठक की।

यह मुलाकात अभिषेक बनर्जी के कैमक स्ट्रीट स्थित कार्यालय में हुई। गौ तस्करी के मामले में बीरभूम में तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडल फिलहाल जेल में हैं।  ऐसी स्थिति में पंचायत चुनाव की तैयारी कैसे होगी।  इस बैठक में यह चर्चा हुई, लेकिन बीरभूम जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडल पर अभिषेक का भरोसा कायम रहा और नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं किया गया।

अभिषेक बनर्जी के साथ जिला तृणमूल नेतृत्व की इस बैठक कई घंटों तक चली। बैठक में निर्णय लिया गया कि फिलहाल किसी भी नए व्यक्ति को बीरभूम जिले की जिम्मेदारी नहीं दी जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः पुलिस को गोली मारकर कर दूंगी छलनीः सुब्रत दत्ता

अभिषेक बनर्जी ने पंचायत चुनाव में शांति बनाये रखने का दिया संदेश

इसके अलावा अभिषेक बनर्जी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनाव से पहले एकजुट होकर आगे बढ़ने का निर्देश दिया है।  अभिषेक का संगठन के कार्यकर्ताओं को यह संदेशद दिया कि पंचायत चुनाव पारदर्शी तरीके से कराए जाएं।

विशेष ध्यान देने के लिए कई ब्लॉकों के नेताओं को बैठक में बुलाया गया था। यह निर्देश दिया गया कि विकास रायचौधरी, आशीष बंद्योपाध्याय, चंद्रनाथ सिन्हा, अभिजीत सिन्हा जिला स्तरीय संगठन पर विशेष रूप से ध्यान देंगे। अभिषेक का साफ संदेश है कि मतदान बिना किसी व्यवधान के शांतिपूर्ण तरीके से हो।

बता दें कि, पार्टी के ब्लॉक स्तर पर कई बदलाव हुए हैं। लेकिन अभिषेक ने यह संदेश भी दिया कि जो पुराने कार्यकर्ता थे उन्हें अधिक समय देना चाहिए।

अभिषेक बनर्जी ने यह भी आश्वासन दिया कि पंचायत चुनाव में कोई अशांति नहीं होगी। बीरभूम के हैवीवेट तृणमूल नेता और तृणमूल जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडल फिलहाल जेल की हिरासत में हैं।

जमानत के लिए कई अनुरोधों को स्वीकार नहीं किया गया। न्यायाधीश ने फिर से 14 दिनों की जेल हिरासत का आदेश दिया है। उन्हें कब रिहा किया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और ऐसे में जिला तृणमूल नेतृत्व के कैमक स्ट्रीट में अभिषेक के कार्यालय की बैठक हुई।

पंचायत चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों का ध्यान इस बात पर था कि तृणमूल के बीरभूम जिले का प्रभारी किसी नए व्यक्ति को लाया जाए या नहीं।

इसको लेकर जोरदार अफवाह उड़ी थी. हालांकि अभिषेक की बैठक में तय हुआ कि फिलहाल किसी को भी जिले का प्रभारी नहीं लाया जा रहा है।

Birbhum District President Anubrata MandalHeavy weight Trinamool leader from BirbhumMP Abhishek BanerjeeTrinamool District President Anubrata Mandalतृणमूल जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडलबीरभूम के हैवीवेट तृणमूल नेताबीरभूम जिलाध्यक्ष अणुब्रत मंडलसांसद अभिषेक बनर्जी