ED ने अणुब्रत की बेटी सुकन्या को 1 दिसंबर को फिर किया तलब

ईडी ने फिर सुकन्या को पूछताछ के लिए तलब किया है

84

नयी दिल्लीः राज्य में गौ तस्करी मामले में ईडी ने अणुब्रत की बेटी सुकन्या को 1 दिसंबर को फिर तलब किया है। गौरतलब है कि, इसी महीने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने लगातार तीन दिनों तक नयी दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के नेता अणुब्रत मंडल की पुत्री सुकन्या मंडल से पूछताछ की थी।

सूत्रों की माने, तो ईडी ने फिर सुकन्या को पूछताछ के लिए तलब किया है। उन्हें एक दिसंबर को नयी दिल्ली स्थित इडी की मुख्यालय में हाजिर होने को कहा है।

तृणमूल नेता अणुब्रत मंडल को ईडी द्वारा गिरफ्तार (शोर अरेस्ट) करने के बाद उनके खिलाफ प्रोडक्शन वॉरंट जारी करने के लिए नयी दिल्ली राउज एवेन्यू अदालत के स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में याचिका दायर की थी।

इसकी सुनवाई होने के पहले ही ईडी की याचिका के खिलाफ आरोपी तृणमूल नेता मंडल द्वारा दिल्ली हाइकोर्ट में याचिका दायर की गयी, जिसकी सुनवाई भी एक दिसंबर को होनेवाली है।

इसे भी पढ़ेंः अणुब्रत मंडल, पर अभिषेक का भरोसा बरकरार, बने रहेंगे बीरभूम जिलाध्यक्ष

ऐसे में अगर ईडी को अणुब्रत मंडल की कस्टडी मिल जाती है तो कई मुद्दों पर उनसे दिल्ली में पूछताछ की जाएगी।

ईडी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली आने के बाद सहगल हुसैन के सामने अणुब्रत मंडल को बिठाकर उनसे पूछताछ की जा सकती है।  केंद्रीय जांच एजेंसी का मानना ​​है कि गौ तस्करी के मामले में बड़ी रकम का लेन-देन हुआ है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक इस मामले की जांच के दौरान संपत्ति और बैंक में जमा बड़ी रकम भी मिली है। इस बारे में ईडी अणुब्रत से पूछताछ करना चाहती है। हालांकि कोर्ट के फैसले ने एक बार फिर ईडी को झटका दिया है।