Shraddha Murder Case: श्रद्धा हत्याकांड के बाद महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला

यह समिति अंतर्जातीय प्रेम संबंधों में फसी लड़कियों से मुलाकात करेगी

मुंबई ।  देश का सबसे चर्चित मर्डर केस श्रद्धा वालकर मर्डर केस इसको लेकर महाराष्ट्र सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है। महाराष्ट्र के महिला एवं बाल विकास मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने कहा कि श्रद्धा वालकर हत्याकांड के बाद राज्य सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है। दरअसल, राज्य सरकार का प्रस्ताव है कि अंतरजातीय प्रेम मामलों में परिवार से बिछड़ी लड़कियों के लिए कमेटी बनाई जाएगी।

वहीं महाराष्ट्र सरकार अगले 7 से 10 दिनों के अंदर 10 सदस्यों की एक कमेटी गठित करेगी, जिसमें अंतरजातीय प्रेम मामलों में परिवार से बिछड़ी लड़कियों के लिए कमेटी बनाई जा रही है। राज्य सरकार ने यह अहम कदम श्रद्धा वाकर हत्याकांड के बाद उठाने जा रही है। महिला एवं बाल विकास मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने दी जानकारी देते हुए कहा कि अब प्रेम विवाह करने वाली लड़कियों की समस्या का समाधान होगा।

इसे भी पढ़ेंः बीएसएफ का पाक रेंजर्स को करारा जवाब

मंत्री लोढ़ा के अनुसार यह समिति अंतर्जातीय प्रेम संबंधों के चलते अपने परिवार से बिछड़ी लड़कियों से मुलाकात करेगी और उनकी समस्याओं को जानकर उनका हल निकालने में मदद करेगी ताकि आने वाले समय इस तरह की घटना पर विराम लगाया जा सके। बता दें कि 28 वर्षीय आफताब पूनावाला को 12 नवंबर 2022 को दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में किराये के फ्लैट में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से इस घटना ने पूरे देश को झकझोंर कर रख दिया।फिलहाल अब तक इस केस पर कोई फैसला नहीं आया है।

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की और उसके शव के करीब 35 टुकड़े किए, जिसे उसने घर में फ्रिज में लगभग तीन सप्ताह तक रखा। फिर उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में कई दिनों तक फेंकता रहा था। इस मामले में आफताब का नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। इस दौरान उसने श्रद्धा की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। इस समय आफताब दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। सूत्रों ने पिछले दिनों बताया था कि आफताब ने तिहाड़ प्रशासन से किताब भी पढ़ने के लिए मांगी थी। जेल अधिकारियों ने इसके बाद उसे पॉल थेरॉक्स की पुस्तक ‘द ग्रेट रेलवे बाजार’ उपलब्ध कराई है।

delhimumbaishraddha aftab ameen murder case