7 सीटों में से 4 पर BJP का कब्जा, शिवसेना और RJD के खाते में 1-1 सीट 

नीलम देवी ने राबड़ी आवास पर तेजस्वी यादव से की मुलाकात

बिहारः गोपालगंज सीट, महाराष्ट्र में मुंबई की अंधेरी ईस्ट, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना के मुनूगोड़े, यूपी में गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा की धामनगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतों की गणना चल रही है।

बिहार की मोकामा सीट पर राजद उम्मीदवार नीलम देवी को जीत मिली है। वहीं, गोपालगंज से बीजेपी प्रत्याशी ने बाजी मारी है।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी के उम्मीदवार  गोला गोकर्णनाथ सीट से चुनाव जीत गए हैं। हरियाणा की आदमपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भव्य बिश्नोई को जीत मिली है।

ओडिशा की धामनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार सूर्यबंशी सूरज आगे बने हुए हैं। महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व सीट से उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना उम्मीदवार ऋतुजा लटके को जीत मिली है।

इसे भी पढ़ेंः मुलायम की खाली पड़ी सीट पर उपचुनाव 5 दिसंबर को

वहीं, तेलंगाना के मुनूगोड़े सीट पर टीआरएस और भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

इन सभी सातों सीटों के लिए तीन नवंबर को वोट डाले गए थे। जिन विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हुए उनमें भाजपा के पास तीन, कांग्रेस के पास दो और शिवसेना एवं राजद के पास एक-एक सीट थी।

पूर्व सीएम भजन लाल के पोते भव्य बिश्नोई (आदमपुर सीट) और अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (मोकामा सीट) उन दिग्गज उम्मीदवारों में शामिल है जिनकी किस्मत का फैसला होना था।  दोनों ही नेता अपनी-अपनी सीटों को बचाने में कामयाब रहे हैं.

Adampur seat of Haryanaassembly by electionassembly by election 2022BJP candidate from GopalganjGola Gokarnath in UPगोपालगंज सीटगोपालगंज से बीजेपी प्रत्याशीमहाराष्ट्र में मुंबई की अंधेरी ईस्टयूपी में गोला गोकर्णनाथविधानसभा उपचुनावविधानसभा उपचुनाव 2022हरियाणा की आदमपुर सीट