बीजेपी की नई कार्यकारिणी में कांग्रेस से आए नेताओं का बोलबाला

कांग्रेस से आए नेताओं का बोलबाला

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे अमरिंदर सिंह एवं पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सूनिल जाखड़ को बड़ा इनाम देते हुए अपने कार्यकारिणी में नए सदस्य के रूप में नियुक्त किया है। इसके अलावा कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी (BJP)  में आए कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

कई नामों को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मिली जगह
अमरिंदर सिंह और जाखड़ के अलावा BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी जगह दी गई है। राणा गुरमीत सोढ़ी, मनोरंजन कालिया और अमनजोत कौर रामूवालिया को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।

पंजाब पर विशेष ध्यान

इन नियुक्तियों में सबसे महत्वपूर्ण ये है कि कुल आठ सदस्यों को नियुक्त किया गया और इसमें ज्यादातर नेता पंजाब से ताल्लुक रखते हैं। किसान आंदोलन के बाद से ही पंजाब में बीजेपी की स्थिती बिल्कुल नाजुक बनी हुई है। बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। लेकिन कांग्रेस के कद्दावर नेताओं को तोड़कर बीजेपी पंजाब में कमल खिलाने की लगातार कोशिश कर रही है। 2024 में लोकसभा के चुनाव होने है और बीजेपी पंजाब में बिल्कुल कोताही बरतने के मुड में नजर नहीं आ रही है।

इसे भी पढ़ेः शीतकालीन सत्र की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस की बैठक कल

2024 पर ध्यान

आपको बतातें चले कि बीजेपी पंजाब में हमेशा शिरोमणी अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ती आ रही थी। लेकिन किसान आंदोलन के दौरान अकाली दल ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। इसके बाद से पंजाब में मजबूत वापसी को बेकरार बीजेपी कांग्रेस के बड़े नेताओं को अपने खेमें में लाने की कोशिश कर रही है। अब देखने वाली बात होगी की बीजेपी को इससे कितना फायदा होता है।

Amrinder SinghbjpSunil Jakhar