भीख की तरह मिल रहा बकाया पैसाः CM ममता 

संसद में हर राज्य प्रतिनिधित्व होता है

नयी दिल्लीः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने संसद के शीतकालीन सत्र के पूर्व टीएमसी के सांसदों के साथ दिल्ली में बैठक के बाद मोदी सरकार पर विपक्ष की आवाज कुचलने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि बकाया पैसा भीख की तरह दिया जा रहा है। उन्होंने राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के अत्याचार के खिलाफ सभी विरोधी दलों को एकजुट होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के अत्याचार के खिलाफ उनकी पार्टी विरोधी दलों के साथ सहयोग करेगी। यदि विरोधी पार्टियां भी चाहेगी, तो उनकी पार्टी भी उनके साथ सहयोग करेगी।

बता दें कि, सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली दौरे के तीसरे दिन पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों के साथ बैठक की। इस बैठक में संसद में पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा हुई।

इसे भी पढ़ेंः राज्यपाल ने नयी शिक्षा नीति की प्रगति की जानकारी ली

ममता बनर्जी ने दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, “वर्तमान सरकार स्टैंडिंग कमेटी और सेलेक्ट कमेटी की रिपोर्ट नहीं मानती है।

बहुमत के आधार पर बिल पास कर लेती है. संसद प्रजातांत्रित व्यवस्था पर काम करता है। लोकतंत्र में चर्चा होती है, लेकिन वर्तमान में देखा जा रहा है कि सत्तारूढ़ दल के ज्यादा बहुमत होने से एकतरफा विधेयक पारित करा लिया जा रहा है। संसद में हर राज्य प्रतिनिधित्व होता है। हर राज्य की समस्या होती है। उनकी बिना बात सुने, संसद ऐसा नहीं कर सकता है।

ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार 16 विधेयक पेश किये जाने हैं। यह देखा जा रहा है कि केंद्र का सीधा हस्तक्षेप हो रहा है। लोकतंत्र में बहुत से लोग, बहुत पार्टी, बहुत राज्य और कई पार्टी के आदर्श रहते हैं, लेकिन बहुमत की सरकार बनती है, लेकिन यह सरकार राज्य को बुल्डोज कर दे रही है।

मीडिया और विरोधी की आवाज को बुल्डोज कर दे रही है। प्रजातंत्र के स्तंभ को बुल्डोज कर रही है। एक पार्टी सत्ता में आती है और जाती है। संविधान और संसद सदा के लिए है। कल सरकार बदल भी सकती है, तो वे कानून भी बदल जाएंगे।

#cm mamta banerjeeAgainst the tyranny of the central governmentWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकेंद्र सरकार के अत्याचार के खिलाफपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीसंसद के शीतकालीन सत्रसीएम ममता बनर्जी