बेलेघाटा आईडी अस्पताल में डेंगू पीड़ित युवती की मौत

राज्य में शनिवार तक 945 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके है

कोलकाता : कोलकाता में डेंगू से एक और मौत हुई है। मृतका की पहचान उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की निवासी मल्लिका दास (24) के तौर पर हुई है।

वह बेलेघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती थी। डेंगू की वजह से हुई एक और मौत ने राज्य में वेक्टर जनित बीमारियों के तेज प्रसारण नियंत्रण रोकथाम संबंधी दावें की कलई खोल दी है।

इसे भी पढ़ेंः बंगालः डेंगू से फिर गयी एक की जान, सरकार अलर्ट

इसके पहले राजारहाट निवासी हमीदा खातून की हाल ही में बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मौत हो गई थी। हमीदा की मौत डेंगू रक्तस्रावी बुखार से हुई थी।

राज्य में शनिवार तक 945 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके थे। अब खबर है कि महज दो दिनों में इस संख्या में दो से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

बेलेघाटा आईडी अस्पताल के मुताबिक, बारासात की रहने वाली मल्लिका दास को पहले बारासात के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालत गंभीर होने पर उन्हें बेलेघाटा आईडी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसके बाद उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया था। वहां उनकी डेंगू शॉक सिंड्रोम से मौत हो गई।

गौरतलब है कि, 14 वर्षीया भार्गवी मंडल की गुरुवार को डेंगू से मौत हो गई थी। वह हाल्तू की रहने वाली थी। सूत्रों ने बताया है कि अकेले कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में 87 लोगों की मौत डेंगू की वजह से हो चुकी है।

Another death due to dengue in KolkataBeleghata ID Hospitaldengue shock syndromevector borne diseases in the stateकोलकाता में डेंगूकोलकाता में डेंगू से एक और मौतडेंगू शॉक सिंड्रोमबेलेघाटा आईडी अस्पतालराज्य में वेक्टर जनित बीमारियों