लिलुआ में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाभोड़, 14 लाख रुपए के साथ 4 गिरफ्तार

अंतरराष्ट्रीय ठगी को अंजाम दिया जाता था

हावड़ा: हावड़ा में पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाभोड़ किया है। न्यूटाउन थाने की पुलिस ने हावड़ा के लिलुआ स्थित एक कॉल सेंटर के मालिक के घर पर छापा मारा।

उस घर से रविवार दोपहर से लेकर सोमवार सुबह तक कई राउंड में काफी दस्तावेज जब्त किए। न्यूटाउन थाने की पुलिस ने कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसके अलावा 55 कंप्यूटर और करीब 14 लाख रुपये की नकदी जब्त की गई है। गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि आरोपी गौरव इस गिरोह का मास्टरमाइंड है।

न्यूटाउन थाने की एक पुलिस टीम रविवार दोपहर करीब तीन बजे हावड़ा के लिलुआ के दासपाड़ा इलाके में आई। पुलिस स्थानीय निवासी गौरव सोनी के घर गई थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक असल में कॉल सेंटर का मालिक गौरव सोनी है। इसके साल्टलेक और न्यू टाउन इलाके में कॉल सेंटर हैं, जहां से अंतरराष्ट्रीय ठगी को अंजाम दिया जाता था।

लिलुआ दासपाड़ा के निवासियों का कहना है कि सोनी परिवार ने करीब 8 साल पहले इलाके में एक छोटा सा घर खरीदा और वहीं रहने लगा था। बाद में उसने इलाके में कई जगह जमीन खरीदी। कुछ ही दिनों में उसने कुछ घर बना लिए थे। इसके अलावा वह कई महंगी कारों में सफर करता था।

विधाननगर पुलिस आयुक्तालय और हावड़ा सिटी पुलिस के अधिकारियों ने भी घर का दौरा किया। पुलिस ने बताया कि जब्त किए गए सभी दस्तावेजों से जांच में मदद मिलेगी।

बता दें कि हाल के दिनों में कोलकाता और सॉल्टलेक के इलाके में पुलिस ने कई फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। ये तकनीकी मदद देने के नाम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्रॉड करने का काम किया करते थे। इनका गिरोह कोलकाता से लेकर राज्य के अन्य इलाकों में भी फैला हुआ है।

Bidhannagar Police Commissioneratecall center in Liluahfake call centerFake call center bustedLilua Daspadaफर्जी कॉल सेंटरफर्जी कॉल सेंटर का भंडाभोड़लिलुआ दासपाड़ालिलुआ स्थित एक कॉल सेंटरविधाननगर पुलिस आयुक्तालय