राज्यपाल ने सीएम विजयन के आरोप को किया खारिज

विजयन का कुलपतियों की नियुक्तियों में राजनीतिक हस्तक्षेप का आरोप

तिरुवनंतपुरमः केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने विश्वविद्यालयों में कुलपति पद पर नियुक्तियों में उनके द्वारा राजनीतिक हस्तक्षेप करने के सीएम पिनराई विजयन के आरोप को बृहस्पतिवार को खारिज कर दिया।

राज्यपाल खान ने सीएम विजयन को सार्वजनिक तौर पर चुनौती देते हुए पूछा कि क्या आरोप साबित न कर पाने पर वह पद से इस्तीफ देंगे ?

राज्यपाल ने कहा कि मैं ऐसा (कुलपति के खिलाफ कार्रवाई) इसलिए कर रहा हूं ताकि वहां आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) के लोगों को नियुक्त कर सकूं। अगर मैंने ऐसे किसी एक व्यक्ति को भी नामित किया हो या अपने पद का इस्तेमाल कर आरएसएस के ही नहीं बल्कि अन्य किसी को भी नामित किया हो तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।

लेकिन  क्या वह (मुख्यमंत्री) आरोप साबित नहीं कर पाए तो इस्तीफा देंगे ?उन्होंने कहा कि जब आप मेरे खिलाफ इतने गंभीर आरोप लगाते हैं तो आपको इसे साबित भी करना होगा।

उल्लेखनीय है कि सीएम विजयन ने तिरुवनंतपुरम में शिक्षा संरक्षण समिति द्वारा आयोजित सम्मेलन में खान पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के खिलाफ उनके कदम, विधानसभा द्वारा पारित विधेयकों पर हस्ताक्षर नहीं करना और राज्य के वित्त मंत्री को हटाने की मांग करना यहां आरएसएस-संघ परिवार का एजेंडा लागू करने के प्रयास हैं।

इसे भी पढ़ेः ईमानदारी के साथ ड्यूटी करें पुलिस-सीएम विजयन

governor against kerala governmentgovernor arif mohammad khangovernor vs governmentgovernor vs kerala governmentkerala government against governorkerala government and governor issuekerala governorkerala governor arif mohammad khankerala governor arif mohammad khan interviewkerala governor arif mohammed khankerala governor vs governorkerala governor vs kerala governmentkerala govt vs governor