महान फूटबॉलर पेले की हालत नाज़ुक, प्रार्थनाओं का दौर जारी

पेले अस्पताल में भर्ती

साओ पाउलो:  एक तरफ जहां पूरी दुनिया में फुटबॉल विश्व कप(Football world cup 2022)  की खुमारी चढ़ी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ फूटबॉल प्रशंसकों के लिए बहुत बूरी खबर सामने आई है । दरअसल दुनिया के सबसे महान फूटबॉलर कहे जाने ब्लैक पर्ल के नाम से विख्यात ब्राजीलियन खिलाड़ी पेले की हालत नाजुक बताई जा रही है।

कीमोथैरेपी का नहीं हो रहा है कोई असर
दरअसल पेले को कुछ दिन पहले सामान्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनके शरीर पर कीमोथैरेपी का कोई असर नहीं हो रहा था। इस कारण उन्हें पैलिएटिव केयर (प्रशामक देखभाल) में शिफ्ट किया गया है। इसे एंड ऑफ लाइफ केयर भी कहा जाता है।

पेले की हालत नाजुक
अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के डॉक्टर के मुताबिक, पेले के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। उनके ऊपर कीमोथैरेपी का कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। पेले कैंसर से जूझ रहे हैं। पेले के अस्पताल जाने के बाद यह बताया जाने लगा कि उनकी हालत गंभीर है, लेकिन उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने इन सभी अफवाहों को खारिज कर दिया। अब ब्राजील की मीडिया की सूत्रों से जानकारी आ रही है कि पेले की हालत नाजुक है।

इसे भी पढ़ें : मेसी के जादुई खेल से क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना

पेले ने किया ट्वीट
वहीं अपने प्रशंसकों द्वारा की जा रही प्रार्थना पर पेले ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘मैं बहुत आशावान और मजबूत हूं तथा हमेशा की तरह उपचार के अनुसार चल रहा हूं। मेरी देखभाल के लिए मैं पूरी चिकित्सा और नर्सिंग टीम को धन्यवाद देना चाहता हूं।’

ब्राजील को तीन बार दिलाया है विश्व कप
आपको बताते चले कि पेले ने ब्राजील को 1958, 1962 और 1970 के विश्व कप में खिताब दिलाने में मदद की और 92 मैच में 77 गोल के साथ वह टीम के सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर हैं।

football world cup 2022pele