ममता ने केंद्र पर साधा निशाना

 गरीब के पैसे तो मत मारो,रुपये के अभाव में नहीं हो रहीं परियोजनाएं पूरी

हावड़ाः कुछ ही दिनों में राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। इसको लेकर सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने अपनी कमर कस ली है। सीएम ममता बनर्जी लगातार जिलों के सफर पर हैं।

इसी कड़ी में गुरुवार को मुख्यमंत्री ने हावड़ा के पांचला में एक सभा की। इस मौके पर उन्होंने पंचायत चुनावों के मद्देनजर 100 दिनों के काम सहित विभिन्न परियोजनाओं में केंद्रीय अभाव का आरोप लगाते हुए फिर से अपना सुर तेज किया।

गुरुवार को हावड़ा में पांचला की प्रशासनिक बैठक में ममता ने शिकायत की कि केंद्र सरकार गरीब लोगों से खाना छीन रही है। केंद्र सरकार गरीबों के साथ खड़े होने के बजाय खुद पर पर्दा डालने में लगी है।

ममता ने गुरुवार को पांचला बैठक से कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने राज्य के विकास की समीक्षा करने के अलावा केंद्रीय अभावों पर भी प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे केवल एक ही अफसोस है कि केंद्र ने 100 दिनों के काम के लिए पैसा नहीं दिया। सीएम ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार पर अब भी रुपये का बकाया है।

इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ममता ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से अपील करूंगी कि गरीब जनता के पैसे को मत मारो। कृपया गरीबों को पैसा लौटाएं। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने 100 दिन कार्य योजना के तहत लोगों के काम के लिए पैसा रखा है, फिर भी राज्य सरकार ने 10 लाख कार्य दिवस सृजित किए हैं।

इसे भी पढ़ेंः शिबू सोरेन की तबीयत बिगड़ी, मेदांता में भती

उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार की ओर से 10 लाख जॉब कार्ड प्राप्तकर्ताओं को नौकरी दी गई है। मुख्यमंत्री ने शिकायत की कि ग्रामीण सड़कें, आवास योजना बंगला आवास परियोजना जैसे 100 दिन का काम भी बंद कर दिया गया है। इसका मुख्य कारण यह है कि केंद्र की ओर से रुपये नहीं दिए जा रहे हैं। सीएम ने यह भी कहा कि 11 लाख लोगों के पैसे बकाया हैं।

हाउसिंग प्रोजेक्ट को लेकर मुख्यमंत्री की मांग है कि हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारें पैसा दें। ममता ने आश्वासन दिया कि केंद्रीय अभाव के बावजूद हालांकि पैसा इकट्ठा करके कुछ ग्रामीण सड़कों का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इसके लिए दो हजार करोड़ रुपये की योजना भी बनाई है। इसमें 900 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। उन्होंने प्रदेश के विकास का बीड़ा उठाया। ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय अनदेखी के आरोपों पर भी तेवर बुलंद कर दिए।

गरीब लोगों के पैसे को मत मारो। उन्होंने केंद्र के खिलाफ कहा। यह शिकायत कि केंद्र सरकार 100 दिन के काम के लिए पैसा भेज रही है, कोई नई बात नहीं है।

#cm mamta banerjeeAdministrative meeting of Panchla in HowrahChief Minister Panchla of Howrahमुख्यमंत्री ने हावड़ा के पांचलासीएम ममता बनर्जीहावड़ा में पांचला की प्रशासनिक बैठक