सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय मंत्री पर लगाया कोयला माफिया से साठगांठ का आरोप

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी राज्य के दो दिनों के दौरे पर आए थे

कोलकाताः तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी पर कोयला माफिया से सांठगांठ का आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाली है।

अभिषेक ने लिखा है कि मुझे आश्चर्य है कि मंत्री प्रह्लाद जोशी कोयला माफिया जयदेव खां के साथ क्या कर रहे हैं! क्या वह बीजेपी की जेब भरने के तरीकों पर चर्चा कर रहे हैं या उन्हें देश के संसाधनों को लूटने के लिए बधाई दे रहे हैं ?

उल्लेखनीय है कि, गत बुधवार को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी राज्य के दो दिनों के दौरे पर आए थे। आरोप है कि दुर्गापुर में जिस होटल में वे रुके थे, उसके मालिक का नाम राजू झा है। दावा है कि राजू पूरे कोयलांचल क्षेत्र में कोयला तस्करी का सरगना हैं।

बाबुल सुप्रियो ने भी किया ट्वीट

ममता बनर्जी कैबिनेट के सदस्य बाबुल सुप्रियो ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोयला तस्करी के बेताज बादशाह राजू के होटल में मंत्री प्रह्लाद जोशी ना सिर्फ ठहरे बल्कि ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) की महत्वपूर्ण बैठक उसी होटल में की।

इसे भी पढ़ेंः कोयला सहित खनन भंडार की रक्षा करना राज्य सरकारों की जिम्मेदारीः प्रह्लाद जोशी

शुक्रवार को ट्विटर पर बाबुल सुप्रियो ने लिखा है कि सम्मानीय केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी के पास जो व्यक्ति खड़ा है वह आसनसोल का एक कुख्यात कोयला माफिया है।

उनके पास दुर्गापुर के भाजपा विधायक लक्ष्मण घोरुई भी हैं। इसके अलावा वहां सुब्रत मिश्र खड़े हैं जिन्होंने भाजपा के बड़े नेता को चुनाव में टिकट के लिए घूस दिया था।

https://twitter.com/SuPriyoBabul/status/1595846336100069377

इस ट्वीट पर लक्ष्मण ने सफाई देते हुए बाबुल सुप्रियो के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। हालांकि बाबुल सुप्रियो ने एक और ट्वीट किया जिसमें सुब्रत मिश्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब मैं भाजपा में था तो ये सारे लोग मेरे मित्र थे।

कभी इनके यहां छापेमारी या तलाशी अभियान नहीं चलता। हमारे पास अभी भी कई सारी शिकायतें पड़ी हुई हैं, जिसमें सुब्रत मिश्र पर ईसीएल अधिकारियों को ब्लैकमेल करने के साक्ष्य हैं।

Durgapur BJP MLA Laxman GhoruiMinister Babul SupriyoMP Abhishek BanerjeeUnion Coal Minister Prahlad Joshiकेंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशीदुर्गापुर के भाजपा विधायक लक्ष्मण घोरुईमंत्री बाबुल सुप्रियोसांसद अभिषेक बनर्जी