PM मोदी और CM ममता की फिर हो सकती है बैठक

कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री

कोलकाताः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच साल के अंत में फिर से मुलाकात होने की संभावनाएं लगायी जा रही है। यह बैठक गंगा पर क्रूज पर हो सकता है।

यहां बता दें कि, दिसंबर 2019 में कानपुर में गंगा परिषद की बैठक हुई थी। उस समय पश्चिम बंगाल और झारखंड अनुपस्थित थे।

जी-20 की बैठक में मुलाकात के बाद अब कोलकाता में पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच कोलकाता में मुलाकात होने की संभावना है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं हुआ तो पीएम मोदी 30 दिसंबर को ‘राष्ट्रीय गंगा परिषद’ की बैठक के लिए कोलकाता आ सकते हैं।

प्रधानमंत्री ‘राष्ट्रीय गंगा परिषद’ के अध्यक्ष हैं। ममता बनर्जी को उस बैठक में परिषद के सदस्य-राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शामिल होगी। यह बैठक कोलकाता में होना प्रस्तावित है।

गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में ममता बनर्जी विभिन्न केंद्रीय परियोजनाओं में अवरुद्ध धन की वसूली के लिए प्रधानमंत्री से मिलने दिल्ली गई थीं।

इसे भी पढ़ेंः मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर भाजपा का संसद में जोरदार हंगामा!

उसके बाद केंद्र ने सौ दिनों के कार्य परियोजना को छोड़कर लगभग सभी परियोजनाओं के लिए आवंटन जारी करना शुरू कर दिया है। जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई बैठक में ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं।

यही नहीं, मुख्यमंत्री ने पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक में बकाया का मुद्दा भी उठाया था। बाद में ममता बनर्जी की उनसे हुई निजी मुलाकात ने लोगों ध्यान खींचा था। केंद्रीय गृह मंत्री पूर्वी क्षेत्रीय राज्यों की बैठक में शामिल होने के लिए कोलकाता आये थे।

Ganga Council meetingprime minister narendra modiWest Bengal and JharkhandWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeगंगा परिषद की बैठकपश्चिम बंगाल और झारखंडपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी