अगले महीने फिर बंगाल के दौरे पर आएंगे पीएम मोदी

बंगाल की संभावित यात्रा की तारीख अभी तय नहीं हुई है

45

कोलकाता, सूत्रकार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने फिर से राज्य का दौरा कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक वह उत्तर बंगाल से पार्टी के सभी लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के साथ एक रैली कर सकते हैं। हालांकि, उनकी बंगाल की संभावित यात्रा की तारीख अभी तय नहीं हुई है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के नेताओं के साथ केंद्रीय नेतृत्व की इस संबंध में पहले ही बैठक हो चुकी है।

जल्द ही इस पर फैसला हो सकता है। प्रधानमंत्री पिछले डेढ़ महीने में राज्य का तीन बार दौरा कर चुके हैं। हाल के दिनों में उन्होंने सिलीगुड़ी में भी सार्वजनिक रैली की थी। भाजपा सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री का प्रत्येक बंगाल दौरा लोकसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले हुआ था।

अब चुनाव की घोषणा होने के बाद वह फिर से प्रचार में हिस्सा लेने के लिए बंगाल आएंगे। भाजपा ने पहले ही राज्य में पार्टी के 40 के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। उस लिस्ट में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। उत्तर बंगाल की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान मई में समाप्त हो जायेगा।

उत्तर बंगाल के कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी की निर्वाचन क्षेत्रों में 19 अप्रैल को मतदान है। उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट लोकसभा क्षेत्रों में 26 क अप्रैल को मतदान होगा। उत्तर बंगाल की शेष दो लोकसभा सीटों, मालदह उत्तर और दक्षिण में 7 मई को मतदान होगा। सूत्रों का दावा है कि नरेंद्र मोदी की सभी लोकसभा सीटों के लिए संयुक्त रैली करने की संभावना अधिक है।