निजी कारणों से नहीं आ पाया, माफी चाहता हूंः PM

पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल को दी सौगात

हावड़ाः पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांंफ्रेंसिंग के जरिए वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

इसके अलावा पीएम ने बंगाल में 7800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी। वंदे भारत ट्रेन हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर चलेगी।

कार्यक्रम का आयोजन हावड़ा स्टेशन पर रखा गया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रेल मंत्री भी मौजूद रहे।

हीराबा के निधन पर ममता बनर्जी ने जताया दुख

बता दें कि शुक्रवार तड़के पीएम मोदी की मां हीरा बा का निधन हो गया, लेकिन फिर भी मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल हुए।

इसे भी पढ़ेंः हावड़ा पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वहीं, इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने हीराबा के निधन पर शोक जताया है। ममता बनर्जी ने कहा कि मां से बढ़कर कुछ भी नहीं है। प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है।

मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी  कि आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दें। मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें, क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं।

बंगाल की पुण्य धरती को नमन करने का अवसर: पीएम मोदी

कई परियोजनाओं की सौगात देने के बाद पीएम ने अपना संबोधन भी दिया। मोदी ने कहा कि बंगाल की पुण्य धरती को आज मेरे लिए नमन करने का अवसर है।

बंगाल के कण-कण में आजादी का इतिहास समाया हुआ है। जिस धरती से ‘वंदे मातरम’ का जयघोष हुआ, वहां से ‘वंदे भारत’ को हरी झंडी दिखाई गई।

मोदी ने कहा कि आज  इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख का बड़ा महत्व है। 30 दिसंबर 1943 में नेताजी सुभाष ने अंडमान में तिरंगा फहराकर भारत की आजादी का बिगुल फूंका था।

इस घटना के 75 वर्ष होने पर साल 2018 में मैं अंडमान गया था और नेताजी के नाम पर एक द्वीप का नामकरण भी किया था।

#cm mamta banerjeebugle of independence of indiaprime minister narendra modiVande Bharat Express flagged offआजादी की बिगुलप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदीभारत की आजादी की बिगुलवंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाईवंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेनसीएम ममता बनर्जी