बाल-बाल बचे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत स्थिर हैं और उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज जारी है।

नई दिल्ली ।  भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। शुक्रवार तड़के रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के पास उनकी कार रेलिंग से टकरा गई। गाड़ी की हालत देखकर रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है। ऋषभ के सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोट आई है। पैर में फ्रैक्चर भी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े : नहीं रहे फुटबॉल के जादूगर पेले

अबतक पुलिस, प्रशासन या अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। बता दें कि गाड़ी में ऋषभ पंत के साथ और भी कोई था, इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है।

दरअसल कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद स्थानीय लोगों ने फौरन 108 की मदद से उन्हें रुड़की के सिविल अस्पताल पहुंचाया । हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक किशोर सिंह तुरंत मौके पर पहुंच थे। 30 दिसंबर की सुबह जैसे ही यह खबर आई तब क्रिकेट जगत में हलचल सी मची, साथ ही फैन्स भी काफी चिंतित हो गए। बता दें कि ऋषभ पंत का इलाज जारी है, लेकिन अब एक चिंता ऋषभ पंत के करियर को लेकर जरूर होने लगी है।

अगर वाकई ऋषभ पंत का पैर प्रैक्चर होता तो वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। इंजर्ड चल रहे ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में रिपोर्ट करने कहा था।

वहीं इस घटना के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऋषभ पंत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए कहा कि ईलाज का सारा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। अधिकारियों को सारी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ में ये भी कहा कि अगर एयर एम्बुलेंस की जरूरत होती है तो उसका भी प्रबंध किया जाएगा बताते चलें कि ऋषभ पंत उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

वहीं इस पूरी घटना पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह द्वारा बयान जारी किया गया है। बीसीसीआई ने अपने बयान में बताया है कि ऋषभ पंत को एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बोर्ड पूरी तरह से परिवार और अस्पताल के संपर्क में है और उसे बेस्ट से बेस्ट इलाज दिलाने की कोशिश चल रही है।

बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं और उनके घुटने में चोट लगी है। ऋषभ पंत के अंगूठे, एड़ी, कलाई और पीठ पर चोट आई है। ऋषभ पंत स्थिर हैं और उनका देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज जारी है।

bccibmwcarRishabh Pant's car accident narrowly escapes Rishabhrishabh pants accident